26 FEBMONDAY2024 4:51:22 PM
Nari

बनारसी साड़ी का रियूज करके लगाएं फैशन में एक नया तड़का

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 02 Dec, 2023 11:30 AM
बनारसी साड़ी का रियूज करके लगाएं फैशन में एक नया तड़का

कुछ फैशन सदाबहार होते हैं-जैसे बनारसी सिल्क का फैशन। भारतीय महिलाओं में बनारसी सिल्क साड़ी का क्रेज हर सीजन में ही देखने को मिलता है। खासकर साउथ इंडियन महिलाएं कांजीवरम-बनारसी साड़ी को बहुत पसंद करती हैं। इस साड़ी में महिलाओं की लुक ट्रडीशनल के साथ रॉयल लगती हैं। दादी-नानी अपने जमाने में जितना इस ट्रडीशनल साड़ी को पसंद करती थी, उतना ही मॉडर्न लड़कियां भी इसे पसंद कर रही हैं। महिला के वॉर्डरोब में आपको एक-आधी सिल्क की साड़ी तो मिल ही जाएगी।  साड़ी को मॉडर्न ट्विस्ट देकर नए और स्टाइलिश तरीके से भी कैरी किया जा रहा है। बनारसी साड़ी को रियूज करने का ट्रेंड इन दिनों काफी चलन में है। अगर आपके पास अपनी मां या दादी-नानी की साड़ी है और इसे आप साड़ी के रूप में कैरी नहीं करना चाहती तो स्टाइलिश ड्रेसेज स्टिच करवा सकती हैं।

क्लासी लुक देगा लहंगा चोली

बनारसी साड़ी का फैशन तो एवरग्रीन है लेकिन बनारसी ब्रोकेड सिल्क का लहंगा चोली भी खूब पसंद किया जा रहा है। बी-टाउन में बहुत सी दीवाज बनारसी लंहगा पहनकर लाइमलाइट बटौर चुकी हैं। ट्रडीशनल फंक्शन के लिए बनारसी लहंगा चोली एक बेस्ट ऑप्शन में से एक है।

PunjabKesari

बोल्ड लुक के लिए पैंट सूट

बनारसी सिल्क में कुछ वेस्टर्न पहनने का सोच रही हैं तो बी-टाउन की कुछ दीवाज से आइडियाज ले सकती हैं। एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की तरह आप रेड गोल्ड बनारसी वर्क पेंट सूट ट्राई कर सकती हैं। ट्रडीशनल में बोल्ड अंदाज आपको भीड़ में हटके लुक देगा।

PunjabKesari

बनारसी में ट्राई करें सूट्स

हाल ही में दीवाली पार्टी का हिस्सा बनी करिश्मा कपूर भी बनारसी सूट में ग्लैमरस अंदाज दिखाती हुई नजर आई थी। पर्पल गोल्डन कलर के शर्ट और मैचिंग प्लाजों में वह काफी सुंदर दिख रही थी। बनारसी शरारा, अनारकली, जैकेट और प्लाजो सूट, आप कुछ भी अपनी पसंद के हिसाब से स्टिच करवा सकती हैं।

PunjabKesari

स्टाइलिश लुक देगा गाउन

नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर में शामिल हुई सबा आजाद ने पुरानी बनारसी साड़ी के साथ बना रेड गाउन पहना था। यह गाउन सिंपल था लेकिन इसमें दिया गया बनारसी टच गाउन को और भी फ्लॉरिश कर रहा था। ऐसे में यदि आप भी अपने गाउन को एक नया लुक देना चाहते हैं तो इस तरह का गाउन ट्राई कर सकते हैं।

PunjabKesari

ड्रैप्ड साड़ी का ट्रैंड

ड्रैप्ड साड़ी इन दिनों काफी ट्रैंड में हैं। पुरानी बनारसी सिल्क साड़ी को आप स्टाइलिश तरीके से कैरी करना चाहती हैं तो इसे ड्रैप्ड करके पहनें।  बी-टाउन में आपको ड्रैप्ड साड़ी के बहुत से उदाहरण मिल जाएंगे। 

PunjabKesari

Related News