12 APRMONDAY2021 7:44:54 PM
Nari

क्या Makeup हो गया है एक्सपायर? फेंके नहीं यूं करें इस्तेमाल

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 31 Mar, 2021 12:46 PM
क्या Makeup हो गया है एक्सपायर? फेंके नहीं यूं करें इस्तेमाल

लड़कियां अट्रैक्टिव और खूबसूरत दिखने के लिए वह नए-नए ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। महंगे से महंगा मेकअप   प्रोडक्ट्स भी एक्सपायरी डेट के बाद खराब हो जाता है। एक्सपायरी ब्यूटी प्रोडेक्ट का इस्तेमाल करने पर चेहरे पर रैशेज, पिंपल, स्किन एलर्जी जैसी प्राॅबल्म हो सकती है। इसलिए महिलाएं इसे फेंकना ही बेहतर समझती हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन प्रोडक्ट्स दूसरे कामों के लिए भी इस्तेमाल में लाया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं कैसे करें मेकअप प्रोडक्ट्स का रीयूज? 

PunjabKesari

कलरफुल आईशैडो

आईशैडो में बहुत से रंग होते हैं, जिनका इस्तेमाल नेल पेंट बनाने में किया जा सकता है। आईशैडो के पिगमेंट को ट्रांसपेरंट नेल पेंट में डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। इस तरह अलग-अलग रंग के कितने नेल पेंट बन सकते हैं। 

लिपस्टिक

लिपस्टिक के एक्सपायर होने के बाद लिप बाम की तरह इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। लिपस्टिक को हल्का गर्म करके वैसलीन या पेट्रोलियम जेली में मिक्स करें। लिपस्टिक से बनीं लिप बाम तैयार है। 

PunjabKesari

फेशियल टोनर

चेहरे को साफ करने के लिए फेशियल टोनर का इस्तेमाल किया जाता है। अगर यह एक्सपायर हो जाए तो इसे फेंकने की बजाए बाथरूम की टाइलें, शीशा और ग्लास का मेज साफ किया जा सकता है। इस तरह पैसे भी बचेगें और घर भी साफ रहेगा।

अगर मस्कारा सूख जाए 

मस्कारा का इस्तेमाल पलकों को घना बनाने के लिए किया जाता है लेकिन जब यह एक्सपायर हो जाए या सूख जाए तो इसके ब्रश  से आइब्रो को घना बनाया जा सकता है। इसके अलावा लिप स्क्रब के लिए भी इसके यूज कर सकते हैं। 

PunjabKesari

लिप बाम

लिप बाम एक्सपायर होने पर इसका इस्तेमाल एड़ियों को मुलायम बनाने के लिए किया जा सकता है। आप चाहें तो लिप बाम को नाखूनों के आसापस ड्राई हुई स्किन पर भी इस्तेमाल कर सकती हैं। 

परफ्यूम

परफ्यूम अगर एक्सपायर हो गया है तो उसे स्किन या कपड़ों पर यूज करने की बजाए रूम फ्रैशनर और बाथरूम के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

Related News