23 JULTUESDAY2024 8:24:11 AM
Nari

रेखा के बाल आज भी लंबे काले, इसका राज है सिर्फ 1 देसी नुस्खा!

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 24 Mar, 2023 12:27 PM
रेखा के बाल आज भी लंबे काले, इसका राज है सिर्फ 1 देसी नुस्खा!

खूबसूरत एक्ट्रेस की बात करें तो रेखा को एवरग्रीन ब्यूटी का खिताब दिया गया है। 68 साल की रेखा आज भी जवां और खूबसूरत दिखती हैं जिसका सारा श्रेय वह अपने लाइफस्टाइल और एक कमाल के घरेलू नुस्खे को देती हैं। सिर्फ स्किन ही नहीं रेखा के बाल भी काफी घने लंबे और काले हैं तो चलिए आज के इस पैकेज में आपको रेखा का एक सीक्रेट नुस्खा ही बताते हैं।

PunjabKesari
रेखा अपनी स्किन की रूटीन में केयर करती हैं। रेखा का कहना है कि योग आपको सिर्फ बीमारियों से ही नहीं बचाता बल्कि आपको जवां और खूबसूरत भी दिखाता है। उनकी दिनचर्या में योग जरूर शामिल होता है। वह बाजारी ब्यूटी ट्रीटमेंट्स बहुत कम लेती हैं और घरेलू नुस्खे रूटीन में फॉलो करती हैं जैसे स्किन को हैल्दी रखने के लिए वह बेसन का इस्तेमाल करती हैं। बेसन में चुटकीभर हल्दी दूध या मलाई मिक्स करके लगाती हैं। बेसन एक तो आपकी स्किन से एक्स्ट्रा ऑयल सोख देता है दूसरा डेड स्किन को रिमूव करता है।

PunjabKesari
अभी तक रेखा के बाल काले घने और लंबे हैं। इसका राज भी चने की दाल ही है। जी हां रेखा बालों पर भी बेसन और दही का मास्क ही लगाती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो रेखा के काले और घने बालों का राज चने की दाल का पेस्ट है। हमारे बालों की ग्रोथ के लिए प्रोटीन काफी जरुरी है और चने के दाल में अच्छा खासा प्रोटीन होता है। इस मास्क को लगाने से बालों की जड़ों में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है साथ ही बाल मजबूत भी होते हैं। चने की दाल में आयरन भी काफी होता है जो बालों का कालापन बनाए रखता है इसी के साथ वह बालों में ऑयल लगाकर चंपी करना नहीं भूलती। आप भी इस मास्क को घर पर तैयार कर सकते हैं।

PunjabKesari
इस पेस्ट को बनाने के लिए रात में ही आधा कटोरी दाल पानी में भिगो दीजिये। सुबह इस दाल से पानी अलग कर लीजिये। इसमें अब दूध या दही मिलाकर इसका पेस्ट तैयार कर लीजिये। इस पेस्ट को अब बालों में लगाकर इसे 30 मिनट के लिए छोड़ दें। अब इस पेस्ट को शैंपू से धोकर साफ़ कर लें। इसके अलावा रेखा स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए खूब सारा पानी, नारियल पानी, सब्जियों का जूस फलों का जूस पीती हैँ। डाइट में वह घर का खाना ही खाना पसंद करती हैं। तली भूनी बाजारी चीजों से वह परहेज करती हैं। अपने लाइफस्टाइल को हैल्दी रखिए और हैल्दी खाए। बाल व स्किन अपने आप हैल्दी हो जाएंगे। 

Related News