13 JULSATURDAY2024 10:17:43 AM
Nari

38 साल पुराना लहंगा पहनकर दुल्हन बनी थी रवीना टंडन, सालों पुरानी डोली में बैठ हुई थी विदा

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 23 Feb, 2022 01:24 PM
38 साल पुराना लहंगा पहनकर दुल्हन बनी थी रवीना टंडन, सालों पुरानी डोली में बैठ हुई थी विदा

90 दशक की फेमस एक्ट्रेस रवीना टंडन ने साल 2004 में तलाकशुदा अनिल थडानी से शादी की थी। अपनी शादी के दिन रवीना किसी राजकुमारी से कम नहीं लग रही थी। उस वक्त अनिल और रवीना ने डेस्टिनेशन वेडिंग की थी। अपनी शादी के लिए इस कपल ने उदयपुर शहर को चुना था। उदयपुर के जग मंदिर में रवीना ने अनिल के साथ सात फेरे लिए। वेडिंग लुक की बात करें तो  मस्त-मस्त गर्ल ने 35 साल पुराना लहंगा था। आखिर क्यों रवीना ने 35 साल पुराना लहंगा पहना और क्या थी उनके वेडिंग लुक की खास बात चलिए आपको इस पैकेज में बताते हैं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

मस्त-मस्त गर्ल रवीना की शादी पंजाबी व सिंधी रीति-रिवाज से हुई थी, जिसमें बॉलीवुड के नामी स्टार्स पहुंचे थे। उदयपुर में 3-4 दिन शादी का जश्न चला था। हल्दी, मेहंदी, संगीत तक सभी फंक्शन में रवीना के करीबी दोस्त शामिल हुए थे। वही अपनी शादी में रवीना ने किसी डिजाइनर लहंगे को नहीं बल्कि 35 साल पुरानी एक साड़ी को कैरी किया, जोकि उनकी मां ने अपनी शादी में पहनी थी । जी हां, रवीना ने अपनी मम्मी की 35 साल पुरानी मैरून रंग की साड़ी पहनी हालांकि इसे फैशन डिजाइनर मानव गंगवानी ने एक लहंगे के रूप में फिर से डिजाइन किया था।

 

डिजाइनर ने रवीना ने वेडिंग लहंगे को तैयार करते हुए इस बात का खास ख्याल रखा कि इसमें गोल्डन कलर ज्यादा यूज हो क्योंकि एक्ट्रेस को इस रंग से काफी लगाव है। रिपोर्ट्स की माने तो लहंगे में शुद्ध सोने की फाइबर तारों का इस्तेमाल कर उसे कशीदाकारी कढ़ाई में डिजाइन किया था ताकि आउटफिट को मॉडर्न टच दिया जा सकें। इसी के साथ डिजाइनर ने लहंगे के साथ एक नया ब्लाउज और दुपट्टा भी तैयार किया। इनपर भी गोल्डन गोटा-पट्टी बूटीदार जरी वर्क किया गया था। लहंगे के साथ रवीना ने हैवी ज्वैलरी कैरी की थी, जोकि फैशन डिज़ाइनर फराह खान ने ज्वैलरी डिजाइन की थी।

PunjabKesari

वही रवीना के दूल्हे मियां यानी की अनिल बंदगला एंटीक गोल्ड जरदोजी वर्क की बेज शेरवानी में काफी स्मार्ट लग रहे थे। यहां आपको बता दें कि रवीना ने अपनी शादी की अन्य रस्मों में भी डिजाइनर मानव गंगवानी के ही आउटफिट्स पहने थे। संगीत में उन्होंने ब्लैक कलर ब्रोकेड लहंगा और मेहंदी पर स्पेगेटी स्ट्रैप लहंगा चोली वियर किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरी वालिया ने शादी के हर फंक्शन के लिए रवीना का मेकअप किया और बालों को स्टाइल भी।

 

रवीना के लिए अपनी शादी काफी यादगार रही। कहा जाता है कि विदाई के दौरान रवीना 100 साल पुरानी डोली में बैठी थी, जिस पर कभी मेवाड़ की रानी बैठकर आई थी। वही जब रवीना ने अनिल से शादी की थी तो उनपर कई आरोप भी लगे खासकर घर तोड़ने कहा। दरअसल अनिल की रवीना के साथ यह दूसरी शादी थी। अनिल ने पहली शादी नताशा से की थी लेकिन रवीना से शादी करने के लिए उन्होंने नताशा को तलाक दे दिया। अनिल की पहली शादी टूटने का इल्जाम रवीना पर लगा था। नताशा की फैमिली ने एक्ट्रेस पर कई आरोप लगाए थे लेकिन इसका असर इनके रिश्ते पर नहीं पड़ा।

PunjabKesari

कहा जाता है कि अनिल से शादी के बाद रवीना कभी नताशा से नहीं मिली थीं। लेकिन शादी के दो साल बाद रवीना, अनिल थडानी और नताशा सिप्पी एक ही छत के नीचे मिले वो भी एक पार्टी के दौरान। साल 2006 में नए साल के मौके पर फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी ने एक पार्टी होस्ट की थी जिसमें नामी सितारे मौजूद हुए थे। रवीना, पति अनिल थडानी के साथ पहुंची थीं, तो नताशा सिप्पी भी पार्टी की मेहमान थीं।

 

पार्टी में मौजूद लोगों की मानें तो  पार्टी में नताशा सिप्पी बार-बार अपने एक्स हसबैंड अनिल थडानी की अटेंशन पाने की कोशिश कर रही थीं। उसी दौरान जब रवीना अनिल के लिए खाना लेने गईं, तभी मौका देखकर नताशा अनिल के पास पहुंच गईं। नताशा, बार-बार अनिल के क्लोज आने की कोशिश कर रही थीं और जब यह सब रवीना ने देखा तो गुस्से में आपा खो बैठीं।उन्होने नताशा को वहां से जाने के लिए कहा लेकिन नताशा नहीं मानी। जिसके बाद रवीना ने गुस्से में नताशा के सिर वाइन से भरा गिलास खाली कर दिया। यहां तक उन पर गिलास भी फेंक कर मारा। इसके बाद रवीना ने जमकर गाली-गलोच भी किया था। उस समय सौतन के बीच का यह संग्राम काफी सुर्खियों में रहा था हालांकि इस घटना के बारे में रवीना टंडन ने कहा था कि  अगर कोई उनके पति या परिवार की बेइज्जी करेगा तो वो उसे नहीं छोड़ेंगी।

PunjabKesari

भले ही रवीना ने शादी तलाकशुदा से की लेकिन इससे पहले वो अपने अफेयर्स को लेकर खूब सुर्खियों में रह चुकी है। अक्षय कुमार के प्यार में पागल रवीना अपने करियर को छोड़ने के लिए भी तैयार थी। फिल्म मोहरा में अक्षय और रवीना ने एक-साथ काम किया और दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी। यही नहीं दोनों ने एक-दूसरे से सगाई भी कर ली जिसमें दोनों के परिवार वाले भी शामिल थे लेकिन जल्द ही दोनों का रिश्ता भी टूट गया। रवीना ने अक्षय कुमार पर धोखे का आरोप लगाया था। दरअसल, अक्षय कुमार शुरुआत से ही बड़े दिलफेक इंसान रहे जिनके कई लड़कियों के साथ अफेयर सामने आया, जब उनकी सगाई रवीना से हुई तब भी उनके अफेयर की खबरें रेखा से थी मगर रवीना को यह बिल्कुल मंजूर नहीं थी इसलिए उन्होंने अक्षय से सगाई भी तोड़ दी।

 

रवीना के अनुसार, वह अक्षय के साथ अपने रिश्ते को लेकर बेहद लॉयल थीं लेकिन अक्षय नहीं। रवीना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि अक्षय जिस तेजी से उस दौर में लड़कियों को डेट कर रहे थे, उसे देख ऐसा लगता था कि मुंबई की 75% लड़कियों के पेरेंट्स को उन्हें(अक्षय) मम्मी-पापा कहना पड़ेगा।

PunjabKesari

रवीना ने उस समय कहा था कि वह अक्षय के प्यार में इस कदर पागल थीं कि उनके कहने पर फिल्मी करियर तक दांव पर लगा दिया था। दरअसल, सगाई से पहले अक्षय ने रवीना के आगे शर्त रखी थी कि वो शादी के बाद फिल्मों में काम नहीं करेगी। अक्षय से शादी करने के लिए रवीना ने उनकी यह शर्त भी मान ली थी लेकिन खुद उन्हें धोखा देते रहे जिसके बाद रवीना ने उन्हें छोड़कर बिजनेसमैन से शादी रचा ली। अक्षय से अलग होने के बाद रवीना ने फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थडानी से शादी कर ली थी। फिल्म के सेट पर ही रवीना की अनिल से मुलाकात हुई। करीब 6 महीने एक-दूसरे को डेट करने के बाद उन्होंने शादी करने का फैसला लिया।

 

शादी के बाद रवीना और अनिल के 2 बच्चे हुए हैं हालांकि शादी से पहले ही 20 साल की उम्र में रवीना मां बन चुकी थी। उन्होंने 2 बेटियों को गोद लिया था।

PunjabKesari

Related News