10 OCTTHURSDAY2024 8:48:48 PM
Nari

महाभारत के शकुनि से रतन टाटा का था खास रिश्ता, एक ही हॉस्टल में रहते थे दोनों

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 10 Oct, 2024 06:33 PM
महाभारत के शकुनि से रतन टाटा का था खास रिश्ता, एक ही हॉस्टल में रहते थे दोनों

नारी डेस्क: भारतीय अभिनेता और कास्टिंग डायरेक्टर गुफी पेंटल, जो प्रसिद्ध टेलीविजन शो "महाभारत" में शकुनि की भूमिका निभाने के लिए प्रसिद्ध थे, रतन टाटा के साथ एक करीबी रिश्ता साझा करते थे। अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में गुफी पेंटल ने उनके रिश्ते के बारे में विस्तार से बात की थी।

PunjabKesari
वीडियो में, गुफी ने 1960 के दशक के उत्तरार्ध के बारे में बात की जब वह जमशेदपुर में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे। वह याद करते हैं- "उस समय, रतन टाटा संयुक्त राज्य अमेरिका से अपने प्रशिक्षण से लौटे थे और मुझसे कुछ साल बड़े थे। वह रूम नंबर 21 में रहा करते थे और बहुत ही सज्जन व्यक्ति थे। इतने सम्मानित परिवार से आने के बाद, वह अब टाटा ग्रुप ऑफ़ कंपनीज़ के प्रमुख हैं, और मैं एक भारतीय और एक मित्र के रूप में गर्व महसूस करता हूं।" 

PunjabKesari
गुफी ने उन छोटे-छोटे पलों को याद किया, जिन्होंने उनकी दोस्ती को खास बनाया। उन्होंने बताया- “वे हमें अपनी कार में पिकनिक पर ले जाते थे और हमारी गहरी दोस्ती थी। मैं एकमात्र छात्र था जिसे वे चर्चा के लिए अपने कमरे में बुलाते थे। 1960 के दशक की शुरुआत में, उनके पास एक खूबसूरत सिल्वर कन्वर्टिबल प्लायमाउथ थी और उस समय कार में हाई-फ़िडेलिटी रेडियो देखना उल्लेखनीय था। हम अंग्रेज़ी और हिंदी गाने सुनते थे और कभी-कभी बिनाका गीतमाला भी सुनते थे।” 

एक्टर ने बांद्रा में लिंकिंग रोड का एक पल भी साझा किया, जिसमें लिखा था- “मुझे एक दिन याद है जब मैं बांद्रा में लिंकिंग रोड पार करने का इंतज़ार कर रहा था। एक बड़ी कार रुकी और मैंने देखा कि पीछे दो बड़े कुत्ते बैठे थे। यह रतन टाटा घर लौट रहे थे। उन्होंने रुककर पूछा कि क्या मैं आपको छोड़ सकता हूं,तब मैंने कहा- "नहीं, रतन, आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। मैं सड़क पार कर रहा हूं; मेरी कार दूसरी तरफ है। यह एक छोटी सी मुलाकात थी, लेकिन इसने मुझ पर एक अमिट छाप छोड़ी।” रतन टाटा का जन्म 1937 में हुआ था और उन्होंने 1991 में टाटा समूह की कमान संभाली थी। बता दें कि रतन टाटा स्टील, ऑटोमोबाइल और आईटी सहित कई क्षेत्रों में अपने समूह का विस्तार किया। उन्हें “पद्म भूषण” और “पद्म विभूषण” से सम्मानित किया गया।
 

Related News