28 APRSUNDAY2024 1:02:03 AM
Nari

कौन है ये राधे मां, पति से दुखी सुखविंदर कौर को कैसा मिला यह नाम? आपके सारे सवालों का जवाब यहां

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 03 Oct, 2020 06:45 PM
कौन है ये राधे मां, पति से दुखी सुखविंदर कौर को कैसा मिला यह नाम? आपके सारे सवालों का जवाब यहां

इस बार बिग बॉस 14 में राधे मां घर में धमाल मचाने वाली है, जिसे लेकर वह इन दिनों लगातार सुर्खियों में है। हमेशा अपने विवादों को लेकर चर्चा में रहने वाली राधे मां अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी कई खुलासे कर चुकी है। एक इंटरव्यू में राधे मां ने बताया था कि कैसे उनके पति ने उन्हें अकेला छोड़ दिया था।

कभी पति के सामने गिड़गिड़ाई थी राधे मां

राधे मां ने कहा था, मां की मौत के बाद मेरा ध्यान ग्रंथों में चला गया। गुरुबानी सुनती रहती थी और इसी सब में मेरी लगन लग गई। कम उम्र में शादी और पति का अकेले छोड़ कर चला जाना ये सब चीजें मेरे लिए प्रेरक साबित हुई। मैं अपने पति के सामने गिड़गिड़ाई थी कि मुझे अकेले छोड़कर नहीं जाओ। मैं कैसे रहूंगी लेकिन वो चले गए।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

ममतामयी श्री राधे माँ जी के आशीर्वाद से विजय तस्वीर (Writer, Director, Social Activist, Fashion Photographer) के द्वारा श्री राधे माँ चैरिटेबल सोसाइटी नयी दिल्ली ने माध्यम वर्गीय परिवार के बच्चों के लिए स्कूल बैग एवं किताब वितरित किया.. #ShriRadheMaa #OceanOfKindness #Help #Support #Charity #Seva #SocialService #Donation #Helping #Children #Students #Needy #SchoolBag #Books

A post shared by Shree Radhe Maa (@shreeradhemaa) on Aug 24, 2020 at 10:23am PDT

आगे राधे मां ने कहा था, मीडिया चाहे मेरे बारे में जो दिखाए मैं परवाह नहीं करती। मुझे पता है मेरा मकसद क्या है? मेरी कोई बदनाम गुफा नहीं है और मैं खुद को धर्मगुरु नहीं मानती। मैं इंसानियत को मानती हूं। मुझे मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारा सब अच्छा लगता है। मैं जहां भी जाती हूं, लोग मेरी गुफा बना देते हैं और राधे मां की चौकी लगा देते हैं। सेक्सुअल हरासमेंट को लेकर राधे मां ने कहा था उनकी जिंदगी में भी एेसा बहुत बार हो चुका है। 

बिग बॉस के घर में राधे मां के आने से लोगों के जहन में कई तरह के सवाल है कि आखिरकार राधे मां है कौन? चलिए हम आपको राधे मां की जिंदगी से जुड़ी बातें बताते है। 

राधे मां का असली नाम सुखविंदर कौर है। धर्म के मार्ग पर चलते हुए सुखविंदर कौर ने अपना नाम बदलकर राधे मां रख लिया। साल 1965 को गुरदासपुर में जन्मी राधे मां 9वीं पास है। कम उम्र में उनकी शादी मुकेरिया के मनमोहन सिंह से हुई थी,जोकि मिठाई की दुकान चलाते थे। राधे मां की फैमिली में उनके सिवा कोई नहीं है उनका पति काफी समय उन्हें छोड़ गया था।

खबरों की माने तो 21 साल की उम्र में सुखविंदर कौर महंत श्री रामदीन दास के शरण में जा पहुंचीं, जहां उन्होंने 6 महीने तक दीक्षा ली। इस वक्त राधे मां मुंबई में ही रह रही है। आम लोग ही नहीं बल्कि बॉलीवुड सेलेब्स भी राधे मां के भक्त है। खबरों की माने तो रवि किशन, मनोज बाजपेयी, डॉली बिंद्रा और गजेन्द्र चौहान जैसे कई सिलेब्रिटीज की तस्वीरें राधे मां के साथ वायरल हो चुकी हैं। राधे मां जागरण में जाती है। खबरों के मुताबिक, उनकी चौकी का खर्च करीब 5 लाख से 35 लाख रुपए तक होता है। 

हमेशा विवादों से घिरी रहती है राधे मां 

राधे मां विवादों को लेकर भी घिरी रहती हैं। कभी उनकी मिनी स्कर्ट में तस्वीरें वायरल हुई तो कभी वह अपने भक्तों के गोद में बैठी दिखी। इस पर राधे मां का कहना है कि वह अपने भक्‍तों में प्‍यार बांटती हैं और ऐसे ही आशीर्वाद देती हैं।

राधे मां कई बार काननूी पचड़े में भी फंस चुकी है। पंजाब के फगवाड़ा में रहने वाले सुरेंदर मित्तल नाम के व्यक्ति ने राधे मां के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दर्ज करवाई थी कि राधे मां उनके खिलाफ बोलने पर उन्हें लगातार धमकियां दे रही है। बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट डॉली बिंद्रा भी राधे मां के खिलाफ मामला दर्ज कर चुकी है। दरअसल, एक वक्त में डॉली राधे मां की भक्त हुआ करती थी लेकिन उन्होंने राधे मां के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था। यही नहीं, मुंबई के बिजनेसमैन मनमोहन गुप्ता ने राधे मां पर बंगला हड़पने की कोशिश का आरोप लगाया । उन्‍होंने इस मामले में केस भी दर्ज करवाया था।

तो कुछ एेसी है राधे मां की लाइफस्टोरी। अब देखना होगा कि बिग बॉस के घर राधे मां क्या-क्या करती है। आज से ही बिग बॉस शुरू होने वाला है।

Related News