13 JULSATURDAY2024 3:56:51 AM
Nari

नेशनल अवॉर्ड जीतने के बाद FTII President बने आर माधवन, बोले- उम्मीदों पर खरा उतरने की करूंगा कोशिश

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 02 Sep, 2023 10:40 AM
नेशनल अवॉर्ड जीतने के बाद FTII President बने आर माधवन, बोले- उम्मीदों पर खरा उतरने की करूंगा कोशिश

अभिनेता-फिल्मनिर्माता आर. माधवन को सरकार ने बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है। उन्हें पुणे स्थित फिल्म एंड टीवी इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) और उसकी शासी परिषद का अध्यक्ष नामित किया गया है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने यह जानकारी साझा करते हुए अभिनेता को बधाई दी। कुछ दिन पहले माधवन की फिल्म रॉकेट्री न नंबी इफेक्ट को मिला था नेशनल अवॉर्ड। 

PunjabKesari
माधवन ने 'रॉकेटरी : द नांबी इफेक्ट' के साथ निर्देशन की पारी शुरू की थी।  सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने अपने पोस्ट में लिखा- '' अभिनेता माधवन जी को एफटीआईआई और शासी परिषद का अध्यक्ष नामित किए जाने पर हार्दिक शुभकामनाएं।'' उन्होंने कहा, ''मैं आश्वस्त हूं कि आपका विशाल अनुभव और मजबूत सिद्धांत संस्थान में सकरात्मक बदलाव लाएंगे और उसे नई ऊंचाईयों पर पहुंचाएंगे। आपको मेरी ओर से शुभकामनाएं।'' 

PunjabKesari
माधवन (53) ने इस मौके के लिए मंत्री का धन्यवाद दिया। अभिनेता ने एक्स पर कहा- ''इस सम्मान और शुभकामनाओं के लिए अनुराग ठाकुर जी आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। मैं सभी की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा।'' एफटीआईआई के अध्यक्ष के तौर पर माधवन फिल्मनिर्माता शेखर कपूर की जगह लेंगे।

PunjabKesari

Film and Television Institute of India के अध्यक्ष के रूप में शेखर कपूर का कार्यकाल 3 मार्च 2023 में खत्म हो गया था। अब यह जिम्मेदारी एक्टर-डायरेक्टर आर. माधवन को मिली है। बता दें कि 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में  आर. माधवन की 'रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट' ने  बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड जीता था। इस फिल्म को आर. माधवन ने सिर्फ डायरेक्ट किया था, बल्कि एक्टिंग भी की थी और राइटर भी वही थे। इसके कुछ दिन बाद उन्हें एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है। 
 

Related News