23 MAYMONDAY2022 7:16:32 PM
Nari

लोगों पर चढ़ा 'पुष्पा' फीवर, दुनिया हुई इनकी दिवानी लेकिन यह सिर्फ एक शख्स के फैन

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 28 Jan, 2022 01:20 PM

इन दिनों हर किसी के सिर पर पुष्पा फीवर चढ़ा है। पुष्पा के सॉग पर स्टार्स हो या आम लोग, रील्स बनाकर पोस्ट कर रहे हैं। ड्वेन ब्रावो का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वह विकेट चटकाने के बाद पुष्पा का डांस स्टेप करते नजर आ रहे हैं। उनके इस स्पेट को तो पूरा स्टेडियम देखता रह गया। पुष्पा का रोल निभाने वाले साउथ स्टार अल्लू अर्जुन अब ग्लोबल स्टार बन चुके हैं। उनकी इस फिल्म ने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक धमाका कर दिया है। उनकी ये फिल्म धड़ल्ले से कमाई कर रही है। अल्लू अर्जुन की एक्टिंग के लोग फैन हो गए हैं। हालांकि उनकी फैन फॉलोविंग पहले से ही बहुत ज्यादा रही है। जब भी साउथ मूवीज की बात होती है तो अल्लू अर्जुन की छवि लोगों के दिमाग में जरूर घूमती है। उन्हें लोग स्टाइलिश स्टार और बनी नाम से भी जानते हैं। मल्टीटेलेंटेड हीरो अल्लू अर्जुन एक्शन, कॉमेडी, रोमांस, ड्रामा, डांस हर स्टाइल में लोगों का दिल जीत लेते हैं और इसी यूनिक स्टाइल की वजह से ही उन्हें लोग Stylish Star भी कहते हैं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Suresh Raina (@sureshraina3)

 

अल्लू अर्जुन के पिता अल्लू अरविन्द फिल्म प्रोड्यूसर थे और दादा अल्लू रामालिंगैया पद्म विभूषण सम्मानित फिल्म कॉमेडियन थे। प्रसिद्ध साउथ फिल्म एक्टर चिरंजीवी अल्लू अर्जुन के फूफा हैं और एक्टर पवन कल्याण अंकल हैं। अल्लू अर्जुन 3 भाई हैं जिनमें वह बीच के हैं। बड़े भाई का नाम अल्लू वेंकटेश और छोटे भाई का नाम अल्लू शिरीष है। चेन्नई में 8 अप्रैल 1982 में जन्म अल्लू अर्जुन ने अपनी पढ़ाई, सेंट पैट्रिक स्कूल और MSR कालेज हैदराबाद से की है। अल्लू अर्जुन ने BBA कोर्स से ग्रेजुएशन किया है। साल 1985 में फिल्म विजेता से उन्होंने एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में नजर आए थे जबकि साल 2003 में फिल्म गंगोत्री से उन्होंने डेब्यू किया था।

PunjabKesari

साल 2004 में फिल्म आर्या और 2005 में बनी रिलीज हुई और इन फिल्मों ने उन्हें रॉक स्टार और सुपरस्टार बना दिया। दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस में हिट रही। आर्या के रोल में जबरदस्त एक्टिंग के चलते अल्लू अर्जुन को कई अवार्ड्स मिले और फिल्म बनी में वह कॉलेज स्टूडेंट के  रोल में नजर आए थे फिल्म में बिंदास स्टाइल और डांसिंग स्किल से अल्लू अर्जुन ने खुद को अपना दीवाना बना दिया और वहीं से उन्हें एक नया नाम मिला था बनी।  साल 2006 में आर्या 2 आई  जिसमें भी अल्लू अर्जुन की एक्टिंग और डांसिंग नम्बर 1 रही उसके बाद तो अल्लू अर्जुन ने एक के बाद एक कई हिट फिल्में दी। अल्लू अर्जुन ने अभी तक 30 से ज्यादा फिल्मों में एक्टर के रूप में रोल किया है। उन्हें 5 फिल्मफेयर अवार्ड्स साउथ और 2 नंदी अवार्ड्स से नवाजा जा चुका है। तमिलनाडू ही नहीं केरल में भी उनकी जबरदस्त फैन फॉलोविंग हैं इसलिए तो लोग उन्हें प्यार से मल्लू अर्जुन भी कहते हैं। अपने डांस के लिए फैमस अल्लू अर्जुन को लोग साउथ इंडियन माइकल जैक्सन भी कहते हैं।

PunjabKesari

रिपोर्ट्स की मानें तो अल्लू अर्जुन अपनी एक फिल्म के लिए 14 से 15 करोड़ रू. फीस लेते हैं लेकिन फिल्म पुष्पा के लिए उन्होंने मोटी रकम करीब 50 करोड़ वसूल की। अल्लू अर्जुन की नेटवर्थ की बात करें तो वह 47 मिलियन डॉलर है यानि करीब 350 करोड़ रु.।  महीने की आमदनी की बात करें तो वह 3 करोड़ से ज्यादा है जबकि साल भर में वह 32 करोड़ से ज्यादा कमाते हैं।  वह ब्रांड एंडोर्समेंट से भी पैसे कमाते हैं। एक एंडोर्समेंट के लिए वह करीब 3 करोड़ रु. चार्ज करते हैं। अल्लू जितने अपने काम के फेमस हैं उतनी ही उदारता के लिए भी। जब देशभर में कोरोना की मार पड़ी तो अल्लू ने तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में रोजाना दिहाड़ी पर काम करने वाले लोगों को 20 लाख रु. की मदद दी जबकि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कुल 1.45 करोड़ रु. का योगदान दिया। कार कलैक्शन की बात करें तो उन्होंने हाल ही में 2.50 करोड़ की रेंज रोवर वोग खरीदी है। इसके अलावा उनके पास अपनी करीब 7 करोड़ की वेनिटी वेन, 80 लाख की बीएमडब्ल्यू X5 , 1.20 करोड़ की जैगुआर और 86 लाख की ऑडी  A7 है। वग करीब 100 करोड़ की कीमत वाले आलीशान बंगले में रहते हैं और हैदराबाद में उनका एक खुद का ऑफिस है। कुछ और रोचक बातें जो आप उनके बारे में ना जानते हो कि चिरंजीवी और ऱाम चरण उनके रिश्तेदार है। अल्लू अपनी सारी फिल्में मलयालम में डब करवाते हैं। उनकी ज्यादातर फिल्में हिंदी में भी डब की जाती है। अल्लू फोटोग्राफी का शौंक रखने रहते हैं क्योंकि उनका मानना है इससे वह स्ट्रेस फ्री रहते हैं। 

PunjabKesari

वह बचपन से ही जिम्नास्टिक की प्रेक्टिस भी करते रहे हैं इसलिए तो उनके स्टंट्स काफी बेहतरीन होते हैं। वह अपने अंकल चिंरजीवी के बहुत बड़े फैन हैं। उन्होंने उनकी फिल्म इंद्रा करीब 15 बार देखी है। वह अपना जन्मदिन विकलांग बच्चों के साथ मनाते हैं। लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए उन्होंने की-बोर्ड बजाना भी सीखा। पर्सनल लाइफ की बात करें तो बताएं कि अल्लू अर्जुन की पत्नी का नाम स्नेहा रेड्डी है जो फेमस बिजनेसमैन के.सी.शेखर रैड्डी की बेटी हैं। 6 मार्च 2011 को दोनों ने शादी की और उनके दो बच्चे, बेटा अयान और बेटी अर्हा हैं।स्नेहा से उनकी मुलाकात एक दोस्त की शादी में हुई थी। स्नेहा  उस समय अपनी मास्टर्स की डिग्री करके अमेरिका से वापस लौटी थीं। उस समय तक अल्लू तेलुगु इंडस्ट्री में फेमस थे लेकिन स्नेहा इन सब से अंजान थी। दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे । बहुत मनाने पर अल्लू के पिता ने स्नेहा के पिता से शादी का प्रस्ताव रखा लेकिन उन्होंने प्रस्ताव ठुकरा दिया हालांकि बाद में दोनों ने कड़ी मशक्कतों से सबको मना लिया।

Related News