25 APRTHURSDAY2024 7:41:00 AM
Nari

सदाबहार चिकनकारी के साथ करें गर्मियों की तैयारी, कंफर्ट के साथ मिलता है स्टाइल

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 18 Mar, 2023 12:20 PM
सदाबहार चिकनकारी के साथ करें गर्मियों की तैयारी, कंफर्ट के साथ मिलता है स्टाइल

ठंड धीरे-धीरे कम हो रही है और गर्मी बढ़ रही है, बदलते मौसम के साथ ही फैशन में भी बदलाव आने लगता है। ऐसे में महिलाओं को कपड़ों की चिंता सताने लगती है, क्योंकि वह ऐसे पहनावे की तलाश में होती है जो आरामदायक होने के साथ- साथ स्टाइलिश भी हो। इस समर प्रॉब्लम का उपाय है चिकनकारी कुर्ती।  चिकनकारी या चिकन एक ट्रेडिशनल एम्ब्रॉयडरी स्टाइल है, जिस पर बारीक और खूबसूरत तरीके से   एम्ब्रॉयडरी की जाती है। चिकनकारी कुर्तियों को आप लेगिंग, जींस, प्लाजो, पैंट या सलवार के साथ आसानी से टीमअप कर सकती हैं।

PunjabKesari


इन कुर्ती के डिजाइन और पैटर्न की वैरायटी ऐसी है कि यह हर उम्र को सूट करते है। ऑफिस कॉलेज, कैज़ुअल डे आउट या फिर ट्रैवलिंग में भी इसे आसानी से कैरी किया जा सकता है। यही कारण है कि सारा अली खान से लेकर सोनम कपूर तक लगभग सभी सेलेब्स कभी ना कभी चिकनकारी कुर्ती या सूट में नजर आ चुकी हैं। अगर आप भी इस मौसम चिकनकारी कुर्ती खरीदने की सोच रही हैं तो यहां से इंस्पिरेशन ले सकती हैं।  

PunjabKesari
प्लेन कुर्ती

जान्हवी कपूर का चिकनकारी कुर्ती से प्यार किसी से छिपा नहीं है। यदि आप कॉलेज या फिर रेगुलर वेयर के लिए कुर्ती की तलाश कर रही हैं तो इस तरह की प्लेन कुर्ती परफेक्ट रहेगी। इसे हाई लेंथ लूज पैंट या फिर जींस के साथ भी ट्राई कर सकते हैं। चिकनकारी की खास बात यह है कि इसमें कलर ऑप्शन बहुत है।

PunjabKesari

चिकनकारी दुपट्टा

एक अच्छा दुपट्टा  सिंपल और बेसिक से लुक को भी कई गुना ज्यादा ट्रेंडी और फैशनेबल बना सकता है। खूबसूरत हैंडवर्क दुपट्टे में एक एक्स्ट्रा रॉयल टच देता है जिससे पूरे आउटफिट का रूप निखर जाता है।  हालांकि चिकनकारी दुपट्टे के फैब्रिक  में भी कई क्वालिटी होती हैं।  इसमें हैवी और लाइट दोनों तरीके का वर्क मिला हुआ होता है लाइट कलर की कुर्तियों के साथ चिकनकारी दुपट्टा लुक को शानदार बनाने का काम करता है।

PunjabKesari
अनारकली सूट

पहले जहां चिकनकारी वर्क के स्ट्रेट कट कुर्ते ही ज्यादा चलन में थे, वहीं अब अनारकली से लेकर एंकल लेंथ तक के कुर्ते भी ट्रेंड में है। अनारकली हमेशा रॉयल लुक देता है साथ में चिकनकारी जुड़ जाए तो पहनने वाले की खूबसूरती में चार चांद लगना लाजिमी है। इस तरह के आउटफिट के साथ पर्ल वर्क वाली ज्वेलरी बेहद शानदार लगेगी। ध्यान रखें कि  अनारकली सूट का कलर सोच समझकर  ही चुनें।

PunjabKesari
ओवरऑल चिकनकारी सूट

सारा अली खान के पास  चिकनकारी सलवार-सूट्स और कुर्ता सेट्स का अच्छा कलेक्शन है। अगर आपकाे भी सारा की तरह वाइट कलर से बेहद प्यार है तो इस तरह का ओवरऑल चिकनकारी कढ़ाई वाला सूट कैरी कर सकती हैं। बारीक एम्ब्रोडरी से तैयार किए गए इस सूट की शोभा को बढ़ाने के लिए वाइट कलर की जूतियां चूज कर सकते हैं।

 

इन छोटी-छोटी टिप्‍स पर भी दें ध्यान

व्हाइट चिकनकारी  प्लाजो के साथ भी सिंपल सफेद कुर्ती कैरी कर सकती हैं।
लॉन्ग स्कर्ट के साथ भी चिकनकारी कुर्ती पहनी जा सकती है।
सिंपल सफेद कुर्ती को कलरफुल सलवार के साथ भी कर सकते हैं ट्राई।
चिकनकारी कुर्ती के साथ सिल्वर ईयररिंग्स का करें चुनाव।
डिजाइनर श्रग और  स्‍टोल के साथ भी चिकनकारी कुर्ती को कर सकते हैं क्‍लब। 


 

Related News