17 MAYTUESDAY2022 4:21:49 AM
Nari

दहेज ना मिलने पर पति ने गर्भवती पत्नी को पिलाया एसिड, महिला की तड़प-तड़प कर हुई मौत

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 29 Apr, 2022 06:11 PM
दहेज ना मिलने पर पति ने गर्भवती पत्नी को पिलाया एसिड, महिला की तड़प-तड़प कर हुई मौत

दहेज जैसी कुप्रथा आज भी किसी न किसी तरीके से ज़िंदा ही है। कोई और नाम देकर भारत में आज भी दहेज को धड़ल्ले से लिया जा रहा है। लड़के वालों की मांग ना पूरी होने पर लड़की को प्रताड़ित किया जाने आज भी कई घरों में जारी है। ऐसी ही कुछ हुआ एक गर्भवती महिला के साथ।

PunjabKesari
दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर गर्भवती महिला के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसे सुन किसी की भी रूह कांप जाए। उसे  एसिड पीने को मजबूर किया गया और फिर उसे मरने के लिए छोड़ दिया। यह घटना है तेलंगाना के निजामाबाद जिले की।  पत्नी की मौत के बाद पति फरार हो गया है, जिसकी तलाश जारी है।

PunjabKesari
जानकारी के अनुसार आरोपी तरुण की चार साल पहले कल्याणी से शादी हुई थी। तीन माह पहले ही कल्याणी गर्भवती हुई थी, जिसके बाद से ही उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया गया। तरुण मायके वालों से लगातार पैसों की मांग कर रहा था। मांग पूरी ना होने पर उसने अपनी पत्नी को एसिड पिला दिया।

PunjabKesari

 जब कल्याणी की हालत बिगड़ने पर वह वहां से फरार हो गया। परिवार वाले पीड़िता को इलाज के लिए निजामाबाद के सरकारी अस्पताल लेकर गए, जहां उसने दम तोड़ दिया। कल्याणी के रिश्तेदारों ने आरोपी तरुण के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित करने उसे एसिड पीने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादंवि की धारा 302, 304 बी व 498 ए के तहत केस दर्ज कर लिया है।

 

Related News