27 APRSATURDAY2024 5:30:28 AM
Nari

पूजा भट्ट से शादी करना चाहते थे सलमान के भाई, पापा की वजह से नहीं हो पाया रिश्ता!

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 20 Dec, 2022 04:54 PM
पूजा भट्ट से शादी करना चाहते थे सलमान के भाई, पापा की वजह से नहीं हो पाया रिश्ता!

खान परिवार का बॉलीवुड इंडस्ट्री में अलग ही रुतबा है। सलीम खान के बेटे सलमान खान, अरबाज खान और सोहेल खान तीनों ने ही बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई लेकिन इनमें से भाईजान सलमान की सक्सेस फुल एक्टर बने। सोहेल की बात करें तो उन्होंने भी कई फिल्मों में काम किया लेकिन अपना नाम नहीं बना सके। सोहेल पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहे।

पूजा भट्ट से शादी करना चाहते थे सोहेल

इसी साल सोहेल ने अपनी 24 साल पुरानी शादी तोड़ दी। सोहेल ने सीमा सचदेव से शादी की थी लेकिन इससे पहले वो महेश भट्ट की बेटी पूजा भट्ट के प्यार में पागल थे लेकिन उनकी शादी नहीं हो सकी। खुद एक इंटरव्यू में पूजा भट्ट ने यह बात कही थी। काफी साल पहले एक इंटरव्यू में पूजा भट्ट ने कहा था कि वो सोहेल खान को चाहती है। सोहेल की फैमिली भी उन्हें पसंद करती है लेकिन सलमान खान से किसी तरह की अनबन है। उस वक्त  पूजा ने कहा था हम शादी तो करना चाहते हैं लेकिन अभी सोहेल खान अपने करियर को लेकर फोकस्ड हैं और मैं भी दो और साल फिल्मों में काम करना चाहती हूं.

सोहेल के पिता की वजह से नहीं हो पाई शादी

वही दूसरी ओर इनका रिश्ता लंबे समय तक नहीं टिक पाया, जिसकी वजह थी एक फिल्म। रिपोर्ट्स की माने तो एक फिल्म को सोहेल खान डायरेक्ट कर रहे थे। फिल्म में सलमान और पूजा भट्ट लीड रोल में थे। इन दोनों की ऑनस्क्रीन जोड़ी से सलीम खान काफी नाराज थे और फिल्म बनाने के पक्ष में नहीं। सलीम खान को पूजा भट्ट के विवादित बयान और गलत आदतों से परेशानी थी। किसी तरह से सलमान खान ने पिता सलीम को फिल्म के लिए मना लिया। शूटिंग भी शुरू हो गई लेकिन इस दौरान सोहेल और पूजा की नजदीकियां बढ़ने लगी, जिसके चलते फिल्म की शूटिंग बीच में रूक गई। फिल्म बंद होने की वजह बढ़ता बजट भी थी। वही दूसरी ओर सलीम खान को भी जब सोहेल और पूजा के रिश्ते के बारे में पता चला तो वो काफी गुस्सा हुए और फिल्म भी नहीं बनी।

सीमा सचदेव से की थी शादी

इनका रिश्ता खत्म हो गया और सोहेल सीमा सचदेव को डेट करने लगे। सोहेल खान और सीमा खान साल 1998 में शादी के बंधन में बंधे थे उनके दो बच्चे निर्वाण और योहन हैं। सोहेल और सीमा खान की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है सीमा दिल्ली की रहने वाली हैं और फैशन डिजाइनिंग में करियर बनाने के लिए मुंबई आई थीं। इसी बीच सीमा और सोहेल की पहली मुलाकात हुई। सोहेल ने बताया था कि उन्हें सीमा से पहली नजर में ही प्यार हो गया था जल्द ही दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया। सीमा हिंदू हैं और सोहेल मुस्लिम। जिस वजह से दोनों का ये रिश्ता उनके घरवालों को मंजूर नहीं था सीमा का परिवार इस शादी के लिए राजी नहीं था। सीमा का परिवार इस शादी के इतना खिलाफ था कि उन्होंने दोनों का मिलना-जुलना बंद करवा दिया था। परिवार के इनकार के बाद भी सीमा का प्यार सोहेल के लिए कम नहीं हुआ और सीमा ने घर से भागने का फैसला लिया। वह सोहेल के घर पहुंच गईं। अचानक सीमा को यूं देखकर सलीम खान शॉक्ड रह गए क्योंकि वह इन सबके बारे में कुछ नहीं जानते थे। सलीम खान ने सोहेल और सीमा की पूरी बात सुनी और फिर कहा कि निकाह करना होगा ऐसे सीमा यहां नहीं रह सकती है।

24 साल बाद टूटी शादी

जिस दिन सोहेल की पहली फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' रिलीज हुई उसी दिन सोहेल और सीमा घर से भाग गए और आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। दोनों ने अपने- अपने धर्म का मान रखने के चलते बाद में निकाह भी किया। मस्जिद से एक मौलवी साहब को लाया गया। शुरुआत में जिस तरह से मौलवी साहब को किडनैप किया गया था वह उससे काफी नाराज थे लेकिन गैलेक्सी अपार्टमेंट पहुंचते ही सलीम खान को देख मौलवी जी का गुस्सा शांत हो गया और उन्होंने तड़के 3:30 बजे दोनों का निकाह पढ़ा। बाद में दोनों के घरवालों ने इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया। अब कपल का तलाक हो चुका है। सीमा ने अपने तलाक की वजह बताते हुए कहा  था कि उनके ख्यालात नहीं मिलते थे। सीमा सजदेह ने यह भी कहा कि सोहेल और उन्होंने अपना रिश्ता बचाने की बहुत कोशिश की सीमा कहती है,  हम दोनों अपना रिश्ता बचाने की कोशिश कर रहे थे. हमने फुल फॉर्मूला लगाकर देख लिया. उन्होंने भी कोशिश की. ऐसा नहीं है कि हमने साथ में कोशिश नहीं की. लेकिन बच्चों के आने के बाद चीजें बदल जाती हैं.' सीमा ने यह भी कहा कि उनका छोटा बेटा तलाक को सही नहीं मानता हालांकि बड़ा बेटा इसे सही मानता है।

Related News