04 MARTHURSDAY2021 1:00:50 PM
Nari

स्ट्रेस दूर करने के लिए लोग करवा रहे Snake Massage, देखिए रोंगटे खड़े करने वाला वीडियो

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 03 Jan, 2021 01:04 PM
स्ट्रेस दूर करने के लिए लोग करवा रहे Snake Massage, देखिए रोंगटे खड़े करने वाला वीडियो

आज की स्ट्रेस भरी लाइफ में बॉडी मसाज बेहद जरूरी है। मसाज न सिर्फ आपके मसल्स रिलैक्स करती है बल्कि आपके शरीर में रक्त के प्रवाह को भी बेहतर करती है। कई लोगों को बॉडी पेन की समस्या होती है, ऐसे में उनके लिए बॉडी मसाज बहुत फायदेमंद रहता है। मिस्र के लोग अपने स्ट्रेस और थकान दूर करने के लिए snake massage का सहारा लेते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर snake massage एक वीडियो वायरल हो रहा है। जो हर किसी के रोंगटे खड़े कर देगा। 

दर्जन सांपों से की जाती है मसाज

इस वीडियो को Reuters ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। जिसमें देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति कैसे स्नेक मसाज का मजा ले रहा है। वैसे तो इंसान सांप को देखकर उनसे दूर भागते हैं लेकिन इस मसाज पार्लर में लोग स्पैशल स्नेक मसाज के लिए आते हैं। उनकी दर्जन की गिनती में सांपों से मसाज की जाती है। 

 

जहरीले नहीं होते ये सांप

आपको बता दें जिन सांपों का इस्तेमाल मसाज के लिए किया जाता है वे जहरीले नहीं होते। इनसे लोगों को किसी भी तरह का कोई कतरा नहीं होता। 

तनाव होता है कम

स्नेक मसाज से लोग अपने तनाव और थकान को कम करने की कोशिश करते हैं।

PunjabKesari

जोड़ों के दर्द से आराम

इसके अलावा स्नेक मसाज से जोड़ों के दर्द और मसल्स में होने वाली दर्द से भी आराम मिलता है। 

ग्लोइंग स्किन के लिए भी है फायदेमंद

स्नेक मसाज के बाद न सिर्फ आप स्ट्रेस फ्री महसूस करेंगे बल्कि आपकी स्किन भी पहले से ज्यादा सुंदर और ग्लोइंग हो जाएगी। साथ ही इससे मुंहासों, पिंपल्स और एक्ने जैसी समस्याएं भी दूर होंगी।

PunjabKesari

Related News