28 APRSUNDAY2024 5:58:47 AM
Nari

हमेशा याद रहेगा New Year, पेरेंट्स ऐसे बनाएं बच्चों के लिए नया साल Memorable

  • Edited By palak,
  • Updated: 29 Dec, 2022 12:36 PM
हमेशा याद रहेगा New Year, पेरेंट्स ऐसे बनाएं बच्चों के लिए नया साल Memorable

नया साल आने में कुछ ही दिन बचे हैं, बहुत से लोग आने वाले साल को मनाने के लिए बहुत ही एक्साइटेड होते हैं। खासकर बच्चे पेरेंट्स को न्यू ईयर पार्टी ऑर्गेनाइज करने की मांग करते हैं, लेकिन बच्चों की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए पेरेंट्स उन्हें बाहर नहीं जाने देना चाहते। ऐसे में पेरेंट्स घर में ही कुछ क्रिएटिव आइडियाज के साथ बच्चों के लिए नया साल खास बना सकते हैं। 

पजामा पार्टी ऑर्गनाइज करके 

नए साल को यादगार बनाने के लिए आप बच्चों के लिए पजामा पार्टी रख सकते हैं। इस पार्टी में आप बच्चों के दोस्तों को भी बुला सकते हैं। साथ ही इस पार्टी में आने के लिए सभी बच्चों को आप पजामा में आने की लिए कह सकते हैं। पजामा पार्टी को और स्पेशल बनाने के लिए आप बिंगो, पिलो फाइट जैसी गेम्स खिलवाकर नए साल का जश्न यादगार बना सकते हैं। 

PunjabKesari

स्नैक्स अरेंज करके 

नए साल पर आप बच्चों के मनपसंदीदा स्नेक्स भी बना सकते हैं। हॉट चाकलेट, विंटर स्मूदी, मसाला दूध, हेल्दी केक और अलग-अलग डिशेज बनाकर आप बच्चों के लिए नया साल खास बना सकते हैं। इसके अलावा आप पिज्जा पार्टी भी बच्चों के लिए ऑर्गनाइज कर सकते हैं। 

इंडोर कैम्पिंग 

आप इंडोर कैंपिंग भी बच्चे के लिए ऑर्गनाइज कर सकते हैं। घर में आप खुले आसमान के नीचे छोटे-छोट तम्बू भी लगा सकते हैं। इससे बच्चों के पूरी कैम्पिंग वाली फीलिंग आएगी और इस कैंप में बैठकर बच्चे गुजरते साल की पुरानी याद ताजा कर सकेंगे। इसके अलावा विश लिखना, गेम्स खेलना जैसी एक्टिविटीज भी बच्चे के लिए आप ऑर्गनाइज कर सकते हैं। 

PunjabKesari

डांस पार्टी 

न्यू ईयर पर आप बच्चे के लिए डांस पार्टी भी रख सकते हैं। डांस पार्टी के लिए आप एक थीम डिसाइड कर लें और उसी थीम के अनुसार, लिविंग रुम को डेकोरेट करें। इसके अलावा लिविंग रुम को आप बॉल्स और डिस्को रुम में भी बदल सकते हैं। इसके अलावा पार्टी में बच्चों के मनपसंदीदा गाने लगाकर नए साल का स्वागत कर सकते हैं। 

गिफ्ट दें 

नए साल में आप बच्चों के लिए गेम्स के साथ कुछ गिफ्ट भी दे सकते हैं। जैसे बच्चे गेम्स जीतें तो आप उन्हें गिफ्ट्स देकर नए साल को और भी खास बना सकते हैं। इंट्रेस्टिंग गेम्स के साथ गिफ्ट देकर आप बच्चे के लिए साल को स्पेशल बना सकते हैं। 

PunjabKesari

Related News