02 MAYTHURSDAY2024 1:46:24 AM
Nari

गर्मियों में फ्लोरल प्रिंट्स से महकाएं खुद को , इसका फैशन है Evergreen

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 11 May, 2023 01:57 PM
गर्मियों में फ्लोरल प्रिंट्स से महकाएं खुद को , इसका फैशन है Evergreen

मौसम के हिसाब से फैशन में बदलाव होने लगा है, ऐसे में पहली पसंद फ्लोरल प्रिंट बन गया है। फ्लोरल यानि खूबसूरत रंग-बिरंगे फूलों वाला प्रिंट एक रिफ्रेशिंग लुक देता है। वैसे तो फ्लोरल प्रिंट का दौर बहुत पुराना है लेकिन यह हर बार एक नए लुक के साथ आता है। कॉटन, शिफॉन, रियॉन, जोर्जेट, लिनेन, सूती साटन फैब्रिक में फ्लोरल प्रिंट्स आसानी से मिल जाते हैं। अगर आप कंफर्टेबल कपड़ों की तलाश में है तो आपके लिए फ्लोरल प्रिंट से जुड़े कुछ फैशन टिप्स लेकर आए हैं, जो गर्मियों के हिसाब से बिल्कुल परफेक्‍ट रहेंगे।

PunjabKesari

फ्लोरल ड्रेस

इन दिनों कोई ना कोई सेलेब फ्लोरल प्रिंट में नजर आ ही जाता है। यह प्रिंट मूड को फ्रेश तो रखता ही है साथ ही हमारे लुक को अट्रैक्टिव भी बनाता है। फ्लोरल शॉर्ट या लाॅन्ग ड्रेस को आप कैरी करके किसी भी मौके पर अलग लुक अपना सकते हैं। इसमें पिंक, येलो, ऑरेंज, लैवेंडर, ऑलिव ग्रीन, जैसे पेस्टल कलर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

PunjabKesari

फ्लोरल स्कर्ट

फ्लोरल की खासियत यह भी है कि ये हर स्किन टोन पर खिलते हैं। फ्लोरल स्कर्ट भी लड़कियों की  फेवरेट क्लोदिंग आइटम बन चुकी है। इस बेसिक टीज़ और टॉप से लेकर क्लासिक शर्ट के साथ आसानी से पेयर किया जा सकता है। गर्मी में यह बहुत ही ज्यादा कंफर्टेबल रहती है, बस ध्यान रखें कि अधिक भारी शरीर वाली महिलाओं पर ये उतनी अच्छी नहीं लगेगी।

PunjabKesari

फ्लोरल लहंगा

सिर्फ वेस्टर्न ही नहीं ट्रेडिशनल आउटफिट में भी फ्लोरल का बोलबाला है। अगर आप वेडिंग फंक्शन के लिए बेहतरीन ड्रेस की तलाश में हैं तो इस बार फ्लोरल लहंगा ट्राई  करें। इसके लिए आप करिश्मा कपूर के इस लुक से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। इस प्रिंट का आउटफिट भारी भरकम लहंगे के मुकाबले आरामदायक और मॉडर्न लुक देता है।

PunjabKesari

फ्लोरल ब्लाउज

आप एथनिक वियर के रूप में फ्लोरल ब्लाउज को कैरी कर सकती हैं। अगर आप इस तरह के ब्लाउज को प्लेन साड़ी के साथ पहन रही हैं तो कोशिश करें कि स्लीव्स में फ्लोरल प्रिंट विजिबल हो। साथ ही मेकअप व एक्सेसरीज को बेहद ही मिनिमल रखें। लहंगे के साथ फ्लोरल ब्लाउज पहनना है तो इसे इंडो-वेस्टर्न  लुक में डिजाइन करें ताकि आपका लुक औरों से अलग और यूनिक दिखे।

PunjabKesari

फ्लोरल साड़ी

समर सीजन में फ्लोरल साड़ियां का चलन काफी बढ़ जाता है। गर्मी के दिनों में हल्के रंग और हल्की साड़ियां ही पसंद की जाती हैं, कुछ हटकर दिखने के लिए कंट्रास्ट कलर का ब्लाउज भी ट्राई कर सकते हैं। आप चाहें तो फ्लोरल प्रिंट में लीफ पैटर्न को भी मिक्स एंड मैच कर सकते हैं।  इसे आप रेगुलर यूज साथ किसी का पार्टीज में आसानी से पहन सकती हैं।

PunjabKesari

फ्लोरल  दुपट्टा

अगर आप किसी गेट टू गेदर या हाउसहोल्ड पार्टी में एक एलीगेंट व ग्रेसफुल लुक कैरी करने की साेच रही हैं तो फ्लोरल दुपट्टा आपके काम आ सकता है। इसे स्टाइल करने के भी कई ऑप्शन मौजूद हैं, ताकि आप हर बार एक अलग लुक कैरी कर सकें। कैजुअल में एक स्मार्ट लुक देने के लिए  प्लेन व्हाइट सूट के साथ प्रिंटेड फ्लोरल दुपट्टे को पेयर किया जा सकता है। फ्लोरल दुपट्टा सिर्फ सूट के साथ ही लहंगे के साथ भी काफी जचता है। 

Related News