04 JULMONDAY2022 9:19:07 AM
Nari

पाक में पुरुषों से ज्यादा महिलाएं हैं मालामाल, पति से ज्यादा अमीर है PM शहबाज की पत्नी

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 16 Jun, 2022 06:15 PM
पाक में पुरुषों से ज्यादा महिलाएं हैं मालामाल, पति से ज्यादा अमीर है PM शहबाज की पत्नी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नियों के पास अपने-अपने पति से अधिक संपत्ति है। तीस जून, 2020 को समाप्त वित्तीय वर्ष के लिए पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ईसीपी) के समक्ष दाखिल संपत्ति के ब्यौरे के अनुसार नुसरत शाहबाज अपने पति प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से अमीर हैं और उनके पास 23 करोड़ 2 लाख 90 हजार रुपये मूल्य की संपत्ति है।

PunjabKesari
समाचार पत्र 'द डॉन' की खबर में कहा गया है कि प्रधानमंत्री की पत्नी के पास नौ कृषि संपत्तियां और लाहौर व हजारा संभागों में एक-एक घर है। इसके अलावा उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में भी काफी निवेश कर रखा है, लेकिन उनके नाम कोई वाहन नहीं है। बताया जा रहा है कि  शहबाज शरीफ की पहली पत्नी नुसरत शाहबाज ने कताई मिलों, एक व्यापारिक कंपनी, कपड़ा मिलों, पोल्ट्री फार्मों, चीनी मिलों, डेयरी फार्मों, एक ऊर्जा कंपनी और प्लास्टिक उद्योग में निवेश किया है।

PunjabKesari
 प्रधानमंत्री के पास 10 करोड़ 42 लाख 10 हजार रुपये मूल्य की संपत्ति है। उनपर 14 करोड़ 17 लाख 80 हजार रुपये की देनदारी है। वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान दो लाख रुपये के मूल्य की चार बकरियां हैं। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख खान के पास छह संपत्तियां हैं, जिनमें सबसे प्रमुख 300 कनाली क्षेत्र में बना विला 'बनीगाला' शामिल है। इसके अलावा उनके पास विरासत में मिली संपत्ति भी है, जिसमें लाहौर के जमन पार्क में एक घर, गैर-कृषि भूमि और लगभग 600 एकड़ कृषि भूमि शामिल है।

PunjabKesari

खान के पास न तो कोई वाहन है और न ही पाकिस्तान के बाहर कोई संपत्ति। उन्होंने कहीं कोई निवेश नहीं किया है, और पाकिस्तानी विदेशी मुद्रा खातों में 329,196 अमेरिकी डॉलर और 518 पाउंड स्टर्लिंग के अलावा बैंक खातों में 6 करोड़ से अधिक रुपये हैं। खान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी के पास 14 करोड़ 11 लाख 10 हजार रुपये की संपत्ति है। उनके पास चार संपत्तियां हैं, जिनमें बनीगाला में एक घर और एक वाहन शामिल है।

Related News