12 APRMONDAY2021 5:12:00 PM
Nari

नीतू कपूर ने पानी पीया और कहा-गर्मियों में ये सब करना बहुत जरूरी

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 08 Apr, 2021 03:30 PM
नीतू कपूर ने पानी पीया और कहा-गर्मियों में ये सब करना बहुत जरूरी

गर्मियां शुरू हो चुकी हैं। गर्मियों में सेहत का खास ख्याल रखना जरूरी है। जिसमें सबसे महत्वपूर्ण है पानी का नियमित सेवन। गर्मियों में पानी पीना हमारे स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होता है। बॉलीवुड एस्ट्रेस नीतू कपूर ने भी गर्मियों में पानी पीने की सलाह दी है। दरअसल, World Heath Day के मौके पर नीतू कपूर ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की। इस फोटो में वह पानी पीती नजर आईं। फोटो के कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'गर्मियों शुरू, खुद को रखें हाइड्रेटेड।'

 

जानिए गर्मियों में पानी पीने के फायदे

1. एक दिन में रोजाना 7 से 8 ग्लास पानी पीना हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद है। पानी के लगातार सेवन से आप अपना वजन काफी कम कर सकती हैं।

PunjabKesari

2. पानी पीने से मेटाबॉलिज्म तेज होता है। इसके सेवन से शरीर में ऊर्जा का स्तर भी बढ़ता है। जिससे आप चुस्त-दुरूस्त और फुर्तीली रहती हैं। सुबह के समय पानी पीना अच्छा होता है।

3. पानी पीने से आपकी त्वचा हाइड्रेटेड रहती है, जिससे चेहरे पर ग्लो आता है। पेट से जुड़ी समस्या भी कम होती है।

4. पानी पीने से आपका पेट भरा रहता है। साथ ही आप ज्यादा खाने से बच जाते हैं और आपका वजन भी नहीं बढ़ता।

5. 7 से 8 ग्लास पानी पीना अच्छी आदत है। अगर आप इसे फॉलों करती हैं तो आपकी त्वचा खूबसूरत रहती है। स्किन से जुड़ी पॉब्लम भी नहीं होती।

6. पानी के सेवन से मस्तिष्क की ऊर्जा और क्षमता बढ़ती है। साथ ही दिमाग बेहतर तरीके से काम करता है।

7. हमारे मस्तिष्क में 75 से 85 फीसदी पानी होता है। अगर आप दिन में 7 से 8 गिलास पानी पीती हैं तो आप इसे शक्ति प्रदान करती हैं। साथ ही आपकी एकाग्रता भी बढ़ती है।

Related News