13 JULSATURDAY2024 3:12:53 AM
Nari

पाक खिलाड़ी  को लेकर नीरज चोपड़ा की मां ने कही ऐसी बात, लाेग बोले- इनका दिल सोने का है

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 30 Aug, 2023 06:27 PM
पाक खिलाड़ी  को लेकर नीरज चोपड़ा की मां ने कही ऐसी बात, लाेग बोले- इनका दिल सोने का है

 हाल ही में विश्व चैंपियन बने नीरज चोपड़ा ने सिर्फ मां- बाप ही नहीं पूरे देश का नाम रोशन किया है। पानीपत के गांव खंडरा के लोग उस समय खुशी से झूम उठे जब उनके गांव के बेटे ने जीत अपने नाम दर्ज कराई। उनके परिवार को पूरा भरोसा था कि उनका बेटा स्वर्ण पदक जीतेगा। इस सब के बीच गोल्डन ब्वॉय की मां ने कुछ ऐसी बात कह दी जिसे सुन लोग उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं। 


नीरज के माता-पिता अपने बेटे की उपलब्धि पर बहुत खुश हैं और गर्व महसूस कर रहे हैं। ऐसे में उनके कई इंटरव्यू सामने आए हैं, जिसमें वह अपने बेटी की तारीफ करते नजर आ रहे हैं। इसी बीच  नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी से जब पूछा गया कि नीरज द्वारा फाइनल में पाकिस्तानी प्लेयर को हराकर आपको कैसा लग रहा है ?  इस पर उन्होंने शानदार जवाब देकर सभी का दिल जीत लिया।

PunjabKesari
याद हो कि  तोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज ने  पाकिस्तान के अरशद नदीम  को हराकर अपने दूसरे प्रयास में 88 . 17 मीटर का सर्वश्रेष्ठ थ्रो फेंककर शीर्ष स्थान हासिल किया था। अरशद नदीम को लेकर  सरोज देवी ने कहा-  'सब लोग मैदान में खेलने आये हैं। कोई न कोई तो जीतेगा ही,  इसलिए पाकिस्तान या हरियाणा से होने का सवाल ही नहीं उठता। मैं पाकिस्तान से जीतने वाले खिलाड़ी (अरशद नदीम) के लिए भी खुश हूं।' 

PunjabKesari
नीरज की मां का ये बयान सुनकर लाेगों का कहना है कि इस पूरे परिवार को दिल सोना है। उन्होंने जिस अंदाज में पत्रकार को जवाब दिया वह काबीले तारीफ है। बता दें कि अपना वजन कम करने के लिये खेलना शुरू करने वाले नीरज चोपड़ा का हरियाणा के एक गांव से भारतीय खेलों के सबसे बड़े सितारों में नाम दर्ज कराने तक का सफर इतना गौरवमयी रहा है कि हर कदम पर एक नयी विजयगाथा वह लिखते चले जा रहे हैं । दो साल पहले तोक्यो में उन्होंने ओलंपिक ट्रैक और फील्ड स्पर्धा में भारत की झोली में पहला पीला तमगा डाला । उस समय उनकी उम्र सिर्फ 23 साल थी। 

Related News