05 MAYSUNDAY2024 10:56:32 PM
Nari

इस बार नवरात्रि में खुलकर करें गरबा, गुजरत की इन 5 जगह पर जमकर होता है जश्न

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 13 Oct, 2023 02:10 PM
इस बार नवरात्रि में खुलकर करें गरबा, गुजरत की इन 5 जगह पर जमकर होता है जश्न

नवरात्रि का पर्व देश का सबसे बड़े त्योहारों में से एक है। लोगों कई दिनों पहले से ही शॉपिंग करके और घर को सजाकर जश्न की तैयारी में लग जाते हैं। नौ दिन के इस त्योहार में खूब सारा गरबा डांस भी होता है। खासकरके गुजरात में तो इसका खास आयोजन किया जाता है। नवरात्रि के दिनों में पूरा गुजरात रोशनी से नहाया होता है और उसकी रोशनी बस देखने लायक होती है।  अगर आप भी इस नवरात्रि पर गरबा एंन्जॉय करना चाहती हैं तो गुजरात की सैर जरूर करें। आइए आप बताते हैं यहां पर होने वाले 5 बेस्ट गरबा इवेंट...

PunjabKesari

वडोदरा

अगर आप गरबा और डांडिया का बेहतरीन इवेंट देखना चाहते हैं तो वडोदरा आपके लिए सही है। बता दें कि इस शहर में बड़ौदा भी कहा जाता है। यहां का नवरात्रि समारोह सबसे मस्ती भरा होता है। कई सेलीब्रिटीज भी यहां गरबा कार्यक्रम में शामिल होती है।

भद्रा किला

अगर आप कुछ पुराने और सांस्कृतिक झलक देखने के शौकीन हैं तो अहमदाबाद के पुरातन शहर भद्र किला में, नवरात्रि की ढेर सारी रौनक देखने को मिलती है। हालांकि आजकल की युवा पीढ़ी नए संगीत की दीवानी है, लेकिन पुरानी शैली को पसंद करने वाले लोगों की भी कमी नहीं है। ये कोर्ट रोड, भादरा, अहमदाबाद में स्थिति है।

PunjabKesari

राजपथ क्लब

यहां सैकड़ों लोगों की उपस्थिति में अनूठे संगीत के बीच गरबा और अन्य प्रतियोगिताएं होती हैं। यहां काफी संख्या में लोग उपस्थित हो गरबा का आनंद लेते हैं। यहां का डांडिया कार्यक्रम सर्वश्रेष्ठ होता है। इसका पता राजपथ क्लब, एस जी हाईवे रोड, बोदकदेव, अहमदाबाद है।

बड़ौदा विश्वविद्यालय, ललित कला संकाय

ये जगह सच में बहुत बड़ी है और यहां पर काफी संख्या में लोग गरबा खेलने के लिए आते हैं। यहां का नवरात्रि उत्सव काफी अलग और ज्यादा रंगीन होता है। 

अहमदाबाद

अहमदाबाद न सिर्फ गुजरात के सबसे बड़े शहरों में से एक है, बल्कि नवरात्रि के दौरान यहां पर सबसे ज्यादा रौनक देखने को मिलती है। यहां पर महाराष्ट्र जैसे आस- पास के राज्यों से भी काफी संख्या में पर्यटक आ जाते हैं। अहमदाबाद में घूमने के लिए सर्वश्रेष्ठ है।

PunjabKesari

Related News