04 JUNTHURSDAY2020 5:04:58 AM
Nari

सासू मां को करवाएं स्‍पेशल फील, रिश्‍ते में आएगी मिठास

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 May, 2020 01:37 PM
सासू मां को करवाएं स्‍पेशल फील, रिश्‍ते में आएगी मिठास

सास-बहू के रिश्ते में अगर प्‍यार और मिठास हो तो वह आपके बाकी सभी रिश्‍तों पर गहरा असर डालता है। लेकिन किसी भी रिश्‍ते को अच्‍छा बनाने के लिए जरूरी है कि उस रिश्‍ते को मजबूत बनाना। लोगों से आप सास-बहू के लड़ाईयों के चर्चे सुनते होंगे। लेकिन हर सास या हर बहु में लड़ाईयां हो ये जरूरी नहीं है। इस रिश्ते को मीठा और मजबूत बनाने के लिए आपको अपनी सास को समय-समय पर स्‍पेशल फील करवाना होगा।जिससे उन्हें लगे कि उन‍की बहु उन्‍हे अपनी मां समान मानती है।

सास संग समय बिताएं 

Meaningful Ways to Slow Down and Spend Time with Your Mom | Better ...

अपने पति व बच्‍चों के अलावा अपने सास-ससुर के साथ भी समय बिताएं। इससे आप अपनी सास की अच्‍छी बहु भी बन जाएंगी और आपकी इज्‍जत उनकी नजरों में बढ़ेगी। 

सास की पसंद जानें 

अपनी सास की पसंद जानकर उनकी पसंद का खाना बनाकर उन्‍हें खिलाएं। उनके साथ शॉपिंग पर जाएं, इस तरह उनकी पसंद नापसंद की समझ भी हो जाएगी।

सरप्राइज गिफ्ट दें

Celebrate Mother's Day in lockdown: DIY cake, Zoom party & other ...

उनके जन्‍मदिन, शादी की सालगिराह और मर्दस डे जैसे मौकों पर उन्‍हें सरप्राइज गिफ्ट देकर उन्हें स्‍पेशल फील करवाएं। इससे आपकी सास को लगेगा कि आप उन्‍हें भी अपनी मां जैसा ही प्‍यार करती हैं। 

पति की सिर्फ तारीफ ही ना करें 

आप अपनी सास से सिर्फ पति की तारीफ ही ना करें ब्लकि उनकी खिंचाई भी करें। जैसे उनकी बुरी चीजें सास को बताएं। इससे सास को लगेगा आपका खिंचाव केवल अपने पति ही नहीं बल्कि सास की तरफ भी है। 

बातें शेयर करें 

How to Make Your Mother-in-Law Love You: 7 Tips for a Healthy ...

आप अपनी सास के साथ अपने दोस्‍तों या फिर पुराने किस्‍सों को शेयर कर सकती हैं। इसके अलावा अगर आप वर्किंग है, तो आप उनके साथ ऑफिस की बातें शेयर कर सकती हैं। इससे आपके बीच दोस्‍ती वाला व मजबूत रिश्‍ता कायम होगा।

Related News