29 APRMONDAY2024 7:25:21 AM
Nari

मेथी मलाई मटर बनेगा एकदम Delicious, ट्राई करें ये Amazing Hacks

  • Edited By palak,
  • Updated: 14 Dec, 2023 03:27 PM
मेथी मलाई मटर बनेगा एकदम Delicious, ट्राई करें ये Amazing Hacks

नॉर्थ इंडियन करी मेथी मलाई मटर का स्वाद घरों में खूब लिया जाता है। यह सर्दियों में बनने वाली ऐसी फेमस डिश है और जिसका मौसम में मजा लिया जा सकता है। इस मौसम में मेथी और मटर बिल्कुल फ्रेश होते हैं और इसलिए इनका स्वाद भी लाजवाब होता है लेकिन कुछ महिलाओं की शिकायत रहती है कि मेथी मटर स्वाद नहीं बनते। आज आपको कुछ ऐसे टेस्टी हैक्स बताते हैं जिनके जरिए आप मेथी मटर को टेस्टी कर सकते हैं। आइए जानते हैं...

ऐसे करें तैयारी 

इस रेसिपी को बनाने के लिए आप 1 गुच्छा मेथी, मलाई और 1 कप मटर छीलकर और धोकर एक तरफ रख लें। अब इसमें अपने अनुसाल मसाले डालें मसाले में जीरा और नमक जरुर मिलाएं। मलाई के साथ आप काजू पीसकर जरुर मिलाएं। 1 प्याज को बारीक काटकर रख लें और फिर अदरक और लहसुन का पेस्ट इस्तेमाल करें। 

PunjabKesari

इन टिप्स का भी रखें ध्यान 

मेथी के पत्ते हों फ्रेश 

मेथी मटर बनाने के लिए इस बात का ध्यान रखें कि मेथी के पत्ते फ्रेश हों। यदि आपके पास मेथी नहीं है तो आप उसके सूखे पत्तों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें कुछ देर धोकर 1 कप गर्म पानी में भिगोकर रख दें। 

नमक के पानी में भिगोकर रखें पत्ते

मेथी के कारण यह डिश आपको स्वाद में थोड़ी कड़वी लग सकती है, इसलिए कोशिश करें कि आप पत्तों को काटकर पहले ही 10 मिनट के लिए नमक के पानी में भिगोकर रखें। 

PunjabKesari

फ्रेश मलाई करें इस्तेमाल 

घर में मलाई मटर बनाने के लिए भी आप फ्रेश मलाई का इस्तेमाल करें। यदि आप बाजार से मलाई खरीद रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि यह लौ फैट क्रीम हो या फिर यह ज्यादा हैवी न हो।

बिल्कुल न करें ऐसी गलतियां 

दहीं न डालें

रेसिपी में भूलकर भी दही का इस्तेमाल न करें। दही डालने से सब्जी का स्वाद खट्टा हो सकता है। 

PunjabKesari

फट सकती है मलाई 

मलाई डालते समय आंच को तेज बिल्कुल भी न करें। इससे मलाई फट सकती है और रबड़ी जैसे पार्टिकल्स रेसिपी में भी बन सकते हैं। 

ज्यादा देर न पकाएं 

मेथी मलाई बनाते समय इसे ज्यादा देर तक न पकाएं। ज्यादा देर तक पकाने से यह कड़वी हो सकती है जिससे सब्जी का स्वाद कड़वा हो सकता है। 
 

Related News