13 JULSATURDAY2024 3:22:02 AM
Nari

शादी के एक गलत फैसले ने मनीषा को किया तबाह ! 6 महीने बाद पति बन गया था 'दुश्मन'

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 16 Aug, 2023 05:00 PM
शादी के एक गलत फैसले ने मनीषा को किया  तबाह ! 6 महीने बाद पति बन गया था 'दुश्मन'

बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री मनीषा कोईराला आज 53 वर्ष की हो गयी । कोइराला ने अपनी पहली फिल्म 'सौदागर' से ही सफलता का स्वाद चख लिया था, लेकिन इतना स्टारडम मिलने के बावजूद भी वह  पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों में ही ज्यादा सफल नहीं हो पाई। एक वक्त ऐसा भी आया था जब उनकी जिंदगी गम के अंधेरे में कहीं गुम हो गई, चलिए जन्मदिन के खास मौके पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी बातें। 

PunjabKesari
नेपाल के काठमांडू में 16 अगस्त 1970 को जन्मी मनीषा कोइराला ने अपने सिने करियर की शुरूआत वर्ष 1989 में प्रदर्शित नेपाली फिल्म फेरी भेटुला से की । वर्ष 1991 में प्रदर्शित फिल्म सुभाष घई की फिल्म सौदागर से मनीषा कोइराला ने बतौर अभिनेत्री बॉलीवुड में  एंट्री की, जिसके बाद वह इलू इलू गर्ल के रूप में मशहूर हो गयी। वर्ष 1994 में मनीषा कोईराला को विदु विनोद चोपड़ा की फिल्म 1942 ए लव स्टोरी में काम करने का अवसर मिला। इस फिल्म के लिये वह सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार से नामांकित की गयी । 

PunjabKesari
एक के बाद एक कई हिट फिल्में देने के साथ ही मनीषा ने साल 2010 को क नेपाली कारोबारी सम्राट दहल से शादी रचा ली। बताया जाता है कि 7 साल छोटे सम्राट से उनकी मुलाकात  सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिए हुई थी, जिसके बाद वह दोनों एक दूसरे के करीब आए और उन्होंने शादी कर ली। दोनों की शादी रीति-रिवाजों के साथ काठमांडू में हुई थी।लेकिन यह रिश्ता 6 महीने तक भी नहीं टिक पाया और दोनाें की राहें अलग हो गई। 

PunjabKesari
मनीषा ने खुद फेसबुक हैंडल पर स्वीकार किया था कि पति सम्राट से तलाक चाहती है। मनीषा ने अपने एक नोट में लिखा था- 'मेरा पति मेरा दुश्मन बन गया है. एक महिला के लिए यह कितना बुरा हो सकता है। रिश्ता नहीं चल पाने को लेकर मनीषा कोइराला खुद को जिम्मेदार मानती थीं। वह पति के साथ रहने के लिए  अपना एक आशियाना भी बनाया था, लेकिन उनकी किस्मत में प्यार लिखा ही नहीं था। 

PunjabKesari
पति से अलग होने के बाद वर्ष 2012 में मनीषा को गर्भाशय का कैंसर होने का पता लगा लेकिन वह कैंसर को मात देने में कामयाब रही। मनीषा कोईराला के करियर की उल्लेखनीय फिल्मों में य़लगार, मिलन, दुश्मनी, अकेले हम अकेले तुम, अग्निसाक्षी, गुप्त,लाल बादशाह, कारतूस, मन, छुपा रूसतम, माकेर्ट, कंपनी, जानी दुश्मन, लज्जा, चैम्पियन, खौफ़,बाग़ी, भूत रिटर्न्स, डियर माया प्रमुख है। 

Related News