04 MARTHURSDAY2021 1:13:32 AM
Nari

शरीर में इंजेक्ट की Mushroom Tea तो खून में उग आई सब्जी, फेल होते-होते बचे इस शख्स के ऑर्गन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 19 Jan, 2021 12:27 PM
शरीर में इंजेक्ट की Mushroom Tea तो खून में उग आई सब्जी, फेल होते-होते बचे इस शख्स के ऑर्गन

आजकल व्यक्ति अपनी हर समस्या का हल इंटरनेस पर खोजने लगता है, फिर चाहे वो कोई बीमारी ना हो। लेकिन हाल ही में एक व्यक्ति को गूगल पर इलाज खोजना तब भारी पड़ गया जब उसकी जान जाते-जाते बची। अमेरिका में एक शख्स इंटरनेट पर डिप्रेशन का इलाज खोज रहा था, जिसने उसे ICU तक पहुंचा दिया। चलिए आपको बताते हैं कि क्या है पूरा मामला...

शरीर में इंजेक्ट की Mushroom Tea

दरअसल, 30 साल का एक शख्स इंटरनेट पर खुद के इलाज के नए-नए तरीके खोज रहा था। तभी उसने एक रिसर्च देखी, जिसमें दावा था कि मैजिक मशरूम टी में डिप्रेशन घटाने वाले तत्व पाए जाते हैं। इसी से प्रभावित होकर उस व्यक्ति ने बिना डॉक्टर की सलाह लिए मशरूम की चाय को शरीर में  इंजेक्शन के जरिए इंजेक्ट कर लिया। फिर क्या, धीरे-धीरे उसके खून में मशरूम उगने लगे और हालत इतनी बिगड़ी गई कि उसे ICU में भर्ती करना पड़ा।

PunjabKesari

ब्लड में संक्रमण की पुष्टि हुई

अमेरिका की क्रेटन यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन रिसर्च रिपोर्ट के मुताबिक, वह शख्स बाइपोलर डिसऑर्डर और डिप्रेशन से जूझ रहा था। इतना ही नहीं, वह अफीम भी लेता था। खुद का इलाज करने के लिए उनसे सिलोसायबिन मशरूम टी को शरीर में इंजेक्ट कर लिया, जिसका कारण ब्लड में फफूंद और बैक्टीरिया संक्रमण हो गया।

स्किन पीली पड़ी, बेहोश हुआ और होंठ नीले पड़े

धीरे-धीरे व्यक्ति को पीलिया, डायरिया, बेहोशी, सुस्ती, पेट में दर्द जैसी समस्याएं होने लगी। यही नहीं, मरीज की स्किन पीली, होंठ हल्के नीले और नाखून का आकार बिगड़ने लगा था। जब लक्षण गंभीर हो गए तो उनके परिवार ने डॉक्टर से संपर्क किया, जहां उन्हें ICU में एडमिट करवाया गया।

PunjabKesari

ऑर्गन फेल होने के दिख रहे थे लक्षण

डॉक्टरों की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्लड में बैक्टीरिया और फंगस इंफेक्शन के कारण व्यक्ति के ऑर्गन तक फेल होने के लक्षण दिख रहे थे। 8 दिन ICU और करीब 22 दिन हॉस्पिटल में इलाज चलने के बाद मरीज की जान बची।

क्या है मैजिक मशरूम टी?

यह मैजिक टी सिलोसायबिन मशरूम से बनाई जाती है। इसमें ऐसे कई साइकेडेलिक कंपाउंड होते हैं, जिससे आपको घंटों तक हैंगओवर हो सकता है इसलिए इसे कम मात्रा में ही खाने की सलाह दी जाती है।

PunjabKesari

बेशक इंटरनेट हमारी सुविधा के लिए बनाया गया है और कई मामलों में यह हमारी मदद भी करता है लेकिन बात जब सेहत की हो तो रिस्क लेना खतरनाक हो सकता है। लोगों को जागरूक होने की जरूरत है। बिना डॉक्टरी सलाह के कुछ भी इस्तेमाल करने से बचें।

Related News