25 APRTHURSDAY2024 10:19:18 AM
Nari

भारतीय टूरिस्ट के लिए 15 जुलाई से खुलेगा मालदीव, जानिए घूमने की बेस्ट जगह

  • Edited By neetu,
  • Updated: 04 Jul, 2021 05:04 PM
भारतीय टूरिस्ट के लिए 15 जुलाई से खुलेगा मालदीव, जानिए घूमने की बेस्ट जगह

कोरोना का कहर से बचने के लिए हर देश ने लॉकडाउन का सहारा लिया है। ऐसे में दुनियाभर से भी टूरिज्म डेस्टिनेशन बंद है। मगर इस तरह लंबे समय तक लॉकडाउन के कारण टूरिज्म, होटेल और एविएशन इंडस्ट्री को भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है। वहीं बात मालदीव की करें तो यह भारतीयों के घूमना का खास टूरिस्ट स्पोर्ट है। खासतौर पर बॉलीवुड इंडस्ट्री के लोग तो आए दिन मालदीप की सैर को रहते हैं। ऐसे में अब मालदीप की सरकार ने 15 जुलाई से इसकी सीमा को खोलने का फैसला लिया है। राष्ट्रपति इब्राहिम सोलिह ने यहां पर दक्षिण एशियाई के लोगों को घूमने के लिए राहत दी है। 

पर्यटकों को दिखानी होगी नेगेटिव RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट 

ऐसे में जो भारतीय विदेश घूमने के उत्सुक थे वे अब मालदीप जाने का प्लान कर सकते हैं। मगर मालदीव में एंट्री से पहले पर्यटकों को कोरोना नेगेटिव RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट दिखानी होगी। 

PunjabKesari

मालदीप घूमने की बेस्ट जगह 

मालदीप विश्वभर में मशहूर एक खूबसूरत आईलैंड है। खासतौर पर भारतीय लोगों में यह बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन माना गया है। यहां घूमने में मजा आने के साथ ट्रिप बजट में भी रहेगा। आपको रहने के लिए यहां पर खूबसूरत होटल, रिसॉर्ट्स मिल जाएंगे। 

माले

माले मालदीप की राजधानी है। यह अपनी प्राचीन मस्जिद और रंगीन इमारतों से मशहूर है। यहां पर आप अलग-अलग वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज एन्जॉय कर सकते हैं। माले की सड़कों को घूमकर फोटो क्लिक करवा सकते हैं। इसके अलावा शॉपिंग का भी मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

ग्रैंड फ्राइडे मस्जिद

ग्रैंड फ्राइडे मस्जिद मालदीव का प्रमुख धार्मिक स्थल है। यहां पर हर साथ लाखों की गिनती में मुस्लिम श्रद्धालु आते हैं। यह मस्जिद मालदीव की राजधानी माले के मुख्य घाट पास बनी है। इसकी वास्तुकला किसी का भी ध्यान अपनी ओर खींचने का काम करती है। यहां का खूबसूरत समुद्र का नजारा देखने योग है। इस मस्जिद से अलग एक स्लामिक सेंटर, इस्लामिक लाइब्रेरी और कॉन्फ्रेंस हॉल भी बना हुआ है। 

PunjabKesari

PunjabKesari

बनाना रीफ

बनाना रीफ आश्चर्यजनक गुफाओं, राजसी चट्टानों, सुंदर प्रवाल वृद्धि और शक्तिशाली अतिशयों से सजा हुआ है। एडवेंचर के शौकीन यहां पर स्कूबा डाइविंग का मजा ले सकते हैं। मगर पानी की गहराई अधिक होने पर आपको इसके लिए अनुभवी गोताखोरों जरूरत पड़ेगी। 

PunjabKesari

PunjabKesari

वाधू आइलैंड

वाधू आइलैंड मालदीव का बेहद खूबसूरत पर्यटक स्थल हैं। यहां पर होने वाली प्राकृतिक घटना जो सी ऑफ स्टार्स से मशहूर है। हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचने का काम करती है। असल में, सी ऑफ स्टार्स एक ऐसी घटना है जिसमें रात के दौरान वाधू आइलैंड पानी में डूबकर ऐसे चमकता है जैसे आकाश में तारे चमकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

सनसेट क्रूज 

पार्टनर के साथ घूमने के लिए समसेट क्रूज बेस्ट जगह है। इसमें सूरज के डूबने पर अलग ही नजारा देखने को मिलता है। आप यहां पर डॉल्फिन और व्हेल की कई प्रजातियां देख सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

 

Related News