20 APRSATURDAY2024 4:44:35 AM
Nari

47 की उम्र में भी 25 की दिखती हैं Malaika, जवां स्किन का राज ये 5 Secrets

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 01 Sep, 2021 10:34 AM
47 की उम्र में भी 25 की दिखती हैं Malaika, जवां स्किन का राज ये 5 Secrets

बाॅलीवुड की बेहद ग्लैमरस एंड हाॅट एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा जब भी किसी पार्टी या फंक्शन में जाती है तो अकसर अपनी हाॅट फिगर के चलते सारी लाइमलाइट लूट लेती है। बात चाहे डांस या फिटनेस की हो मलाइका अरोड़ा का हर कोई फैन है। वहीं अपनी फिटनेस, फिगर और ब्यूटी टिप्स को लेकर मलाइका अकसर अपने फैंस के संग टिप्स शेयर करती रहती हैं। 

PunjabKesari

 47 साल की मलाइका को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है। ऐसे में लाखों महिलाएं फैंस भी उनकी ब्यूटी सीक्रेट्स जानने को हमेशा उत्सुक रहती हैं। बता दें कि मलाइका सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव रहती हैं, इंस्टाग्राम पर वो आए दिन अपनी फिटनेस रेजाइम और ब्यूटी टिप्स शेयर करती हैं। आइए जानते हैं मलाइका के 5 बेहद सीक्रेट ब्यूटी टिप्स के बारे में-

चेहरे पर पिंपल्स के लिए फाॅलों करे मलाइका का होममेड फेस पैक
चेहरे पर पिंपल्स के लिए  मलाइका होममेड फेस पैक का इस्तेमाल करने की सलाह देती हैं। एक्ट्रेस के मुताबिक चेहरे पर ग्लो और पिंप्लस को दूर करने के लिए सबसे पहले  एक चम्मच कच्चे ऑर्गैनिक शहद में कुछ मात्रा में दालचीनी पाउडर और नींबू का रस मिलाएं और इसे 8 से 10 मिनट तक रखने के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें जिससे  पिंपल्स की समस्या जल्द दूर होगी।

PunjabKesari

 स्किन को मुलायम करने के लिए लगाएं मलाइका का बॉडी स्क्रब 
स्किन को एक्सफॉलिएट करने और रिफ्रेश रखने के लिए मलाइका बॉडी स्क्रब का इस्तेमाल करती है। अपनी बॉडी के लिए वो घर पर बने कॉफी स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं। इस स्क्रब को बनाने के लिए बची हुई कॉफी में थोड़ा ब्राउन शुगर और नारियल तेल मिला कर करती हैं। नहाने से पहले इस मिश्रण को शरीर पर लगाएं और स्किन मसाज करें। बता दें कि कॉफी में कैफीन होता है जिसमें प्रचुर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट पाया जाता है जो स्किन को सन डैमेज से सुरक्षित रखता है।

PunjabKesari

मलाइका हमेशा करती हैं एलोवेरा जेल का इस्तेमाल
अपनी स्कीन को पोषक से भरपूर रखने के लिए मलाइका हमेशा एलोवेरा जेल का इस्तेमाल  करती हैं।  बता दें कि  एलोवेरा जेल  एक प्राकृतिक तत्व होता है जिसका इस्तेमाल मलाइका हमेशा करती हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए फ्रेश एलोवेरा जेल ले और अपने चेहरे पर लगाकर कुछ देर तक रहने दें और फिर धो लें। एलोवेरा जेल स्किन पर कूलिंग इफेक्ट डालता है और सभी स्किन टाइप के लोगों को सूट करता है।

PunjabKesari

चमकते बालों के लिए मलाइका लगाती है ये तेल
स्कीन के अलावा मलाइका अपने  बालों का भी खूब ध्यान रखती हैं।  चमकते बालों के लिए मलाइका बालों में तेल लगाना पसंद करती हैं, इस तेल के लिए वो कोल्ड प्रेस्ड कोकोनट ऑयल, ऑलिव ऑयल और कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल करती हैं और स्कैल्प पर मसाज करती हैं। उनके मुताबिक इन तीनों तेलों को बराबर मात्रा में लेकर एक जार में भर लें। फिर कुछ मेथी के दाने और करी पत्ते उसमें डालकर कुछ दिनों तक रहने दें। और नहाने से एक दिन पहले बालों में इससे अच्छी मसाज करें। 

PunjabKesari

मलाइका अरोड़ा का डिटॉक्सिफाइंग ड्रिंक
मलाइका अरोड़ा रोज सुबह खुद को डिटॉक्सिफाइंग करने के लिए एक स्पेशल ड्रिंक का सेवन करती हैं, इससे शरीर से टॉक्सिक पदार्थ फ्लश आउट हो जाते हैं। इसके इस्तेमाल के लिए मेथी के बीज और साबुत जीरा को रात भर भिगोकर रखें और सुबह इसका सेवन करती हैं।
 

Related News