30 APRTUESDAY2024 12:27:52 PM
Nari

Bridal Fashion : कस्टमाइज  दुपट्टे से करें खुद को स्टाइल, खूबसूरती में लग जाएगा चार चांद

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 27 Oct, 2022 01:29 PM
Bridal Fashion : कस्टमाइज  दुपट्टे से करें खुद को स्टाइल, खूबसूरती में लग जाएगा चार चांद

विंटर सीजन के साथ-साथ वेडिंग का सीजन भी शुरू हो जाता है। गर्मियों और सर्दियों की वैडिंग में अलग अलग फैशन ही देखने को मिलता है जहां गर्मियों में लाइट पेस्टल रंग चूज किए जाते हैं वहीं सर्दियों में डार्क रंग जैसे ब्राइट रैड, मेहरून, एम्रराल्ड ग्रीन, पर्पल जैसे गहरे रंग पसंद बन जाते हैं। ब्राइड के लिए उसका वेडिंग डे सबसे खास होता है और इसलिए वह अपने वेडिंग ड्रेस ऐसी चूज करना चाहती है जिससे वह भीड़ में सबसे यूनिक दिखें। दुल्हन का ब्राइडल लहंगा ही सबसे ज्यादा माइने रखती हैं ड्रेस जितनी ज्यादा ग्रेसफुल होगी उतना ही ब्राइड की लुक शानदार लगती हैं। लहंगे को और भी ग्रेसफुल दिखाने के लिए आजकल स्टाइलिश ब्लाउज, कस्टमाइज ब्राइडल दुपट्टा आदि की भी डिमांड बहुत ज्यादा है।

 

दुपट्टे के बिना अधूरा है दुल्हन का श्रृंगार

ब्राइडल लहंगे की लुक बिना ब्राइडल दुपट्टे के अधूरी है और आजकल तो ब्राइडल लहंगे के साथ डबल दुपट्टा कैरी करने का ट्रैंड जोरों पर रही है। बॉलीवुड सेलिब्रिटी से लेकर आम ब्राइड सब इसे ट्रैंड को फॉलो कर रही है। इसके साथ ही अपनी शादी को ओर भी यादगार बनाने के लिए कस्टमाइज्ड दुपट्टे भी पसंद किए जा रहे हैं। चलिए, आपको कुछ ट्रैंडी कस्टमाइज दुपट्टे के ट्रैंडी स्टाइल बताते हैं।

PunjabKesari

दुल्हा-दुल्हन के नाम वाला ब्राइडल दुपट्टा

ब्राइडल दुपट्टे पर दुल्हा-दुल्हन के नाम लिखवाने का ट्रैंड भी खूब चलन में हैं। इसे खासतौर पर दुल्हनों के लिए कस्टमाइज्ड किया जा रहा है। ब्राइडल दुपट्टे की फ्रंट साइड में खूबसूरत गोल्डन व मल्टी कलर में ब्राइड ग्रूम का नाम खूबसूरत इम्ब्रायडरी के साथ सजाया जाता है।

PunjabKesari

दुपट्टे पर लिखवाएं हिंदू श्लोक

दीपिका पादुकोण ने अपने ब्राइडल दुपट्टे पर हिंदू श्लोक 'सदा सौभाग्यवती भव' लिखवाया था। जिसका अर्थ होता है 'सदा सुहागन रहो'। इसके अलावा शुभ मंत्र जैसे 'आयुष्मति भव' भी लिखवा सकती हैं जिसका अर्थ है स्वस्थ दीर्घायु और भाग्यशाली। लड़कियां यह स्टाइल भी काफी पसंद कर रही हैं।

PunjabKesari

पार्टनर के लिए स्पैशल मैसेज

एक्‍ट्रेस पत्रलेखा ने जो ब्राइडल दुपट्टा कैरी किया था उसमें राजकुमार राव के लिए बंगाली भाषा में 'अमर पोरन भौरा भालोबाशा, अमी तोमर शो मोर पोन कोरिलम' लिखा था। जिसका अर्थ है, 'मैं आपको अपना प्यार से भरा दिल सौंपती हूं'। इस तरह आप भी अपने पार्टनर के लिए किसी भी भाषा में अपने मन के शब्दों को स्पैशल मैसेज के जरिए लिखवाएं।

PunjabKesari

तस्वीरों से बनाएं यादगार

ब्राइडल दुपट्टे पर डोली, फेरों या अपनी सगाई व प्री-वेंडिग की तस्वीर बनवाकर अपने पार्टनर को नायाब तोहफा दे सकती हैं।

PunjabKesari

डबल दुपट्टे से पाएं यूनिक लुक

कस्टमाइज्ड दुपट्टे के साथ-साथ दुल्हनों में डबल दुपट्टे का क्रेज भी देखने को मिल रहा है। इससे ब्राइडल लुक और आउटफिट काफी खूबसूरत और ग्रैसफुल नजर आता है। आप लहंगे के रंग के साथ मैच करते कंट्रास्ट कलर का चुनाव कर सकती हैं। जैसे रैड लहंगे के साथ ग्रीन या यैलो दुपट्टा। 

Related News