16 JUNWEDNESDAY2021 11:38:56 PM
Nari

सेलिब्रिटी जैसा लुक चाहती हैं तो ट्राई करें ये बनारसी आउटफिट

  • Edited By Shiwani Singh,
  • Updated: 09 Jun, 2021 03:15 PM
सेलिब्रिटी जैसा लुक चाहती हैं तो ट्राई करें ये बनारसी आउटफिट

बनारसी साड़ियों का प्रमुख केंद्र बनारस है। ये बनारस के बुनकरों का पारंपरिक काम है जो सदियों से चला आ रहा है। पहले बनारसी को एथनिक वियर के तौर पर ही देखा जाता था। महिलाएं शादी-पार्टी में बनारसी साड़ी पहनना पसंद करती थीं। एक समय सोने-चांदी की जरी वाली भारी डिजाइनदार और महंगी साड़ियों की काफी डिमांड थी। इन दिनों बनारसी नए रंग, रूप और कीमत में फिर से लौट आया है। बॉलीवुड सैलेब्स से लेकर आम गृहिणियां अलग-अलग मौकों पर तरह-तरह की फैशनेबल बनारसी ड्रैस कैरी कर रही हैं।

 बनारसी लहंगा

PunjabKesari

शादियों में बनारसी लहंगे का क्रेज बढ़ा है। ब्राइड्स रॉयल लुक के लिए बनारसी लहंगा पसंद कर रही हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट भी बनारसी लहंगा पहने स्पॉट हुई थीं।

एवरग्रीन बनारसी साड़ी

PunjabKesari

ट्रैडीशनल वियर में बनारसी साड़ी महिलाओं की पहली पसंद है। इन दिनों हल्के बनारसी पैटर्न की सिल्क साड़ी काफी चलन में है। अनुष्का शर्मा , दीपिका पादुकोण अपनी शादी के बाद कई पार्टियों में बनारसी साड़ी पहने नजर आई थीं।

बनारसी सूट-दुपट्टा

PunjabKesari

हल्के जरी वाले फैब्रिक से लेकर कॉटन सिल्क बनारसी सूट और दुपट्टे की काफी डिमांड है। लेडीज नॉर्मल प्लेन सूट के साथ रैड, ब्लैक और ग्रीन बनारसी दुपट्टे को भी कैरी कर रही हैं। बनारसी शरारा-गरारा भी काफी पसंद किया जा रहा है।

इंटो-वैस्टर्शन लुक देता बनारसी टॉप

ऑफिस जाने वाली महिलाओं और कॉलेज स्टूडैंट में बनारसी टॉप की ज्यादा डिमांड है। वे इसे जींस और लैगिंग के साथ कैजुअल पहनना पसंद कर रही हैं।

बनारसी लॉन्ग गाऊन और स्कर्ट

PunjabKesari

बनारसी कपड़ों में नए डिजाइन के लॉन्ग गाऊन और स्कर्ट भी आ चुके हैं। बनारसी लॉन्ग स्कर्ट को फॉर्मल शर्ट या फिर बनारसी टॉप के साथ इन करके पहन सकती हैं। काजोल, श्रद्धा कपूर और माधुरी दीक्षित जैसी सैलेब्स इन आऊटफिट को पहने नजर आई थीं।

ट्राई करें ये एसेसरीज

बनारसी पर्स

PunjabKesari

बनारसी का जलवा कपड़ों तक सीमित नहीं। बनारसी फैब्रिक के हैंड पर्स और बटुए भी मार्कीट में मौजूद हैं, जिन्हें किसी बनारसी आउटफिट के साथ कैरी कर सकती हैं।

बनारसी जूतियां

PunjabKesari

बनारसी फैब्रिक की बनी जूतियों की मार्कीट में काफी मांग है। इन्हें किसी भी बनारसी या नार्मल ड्रैस के साथ पहन सकती हैं।

मास्क और इयरिंगस

PunjabKesari

मार्केट में बनारसी मास्क भी आ चुके हैं। शादी-पार्टी में ट्रडीशनल लुक के लिए लेडीज ये मास्क कैरी कर रही हैं। बनारसी सिल्क झुमके भी बाजार में मौजूद हैं।

PunjabKesari

Related News