27 APRSATURDAY2024 8:26:32 AM
Nari

'रोजे के बदले तुम्हें अल्लाह मिलेगा', कौन हैं Sana Khan के पति Mufti Anas जिसने बदली एक्ट्रेस की जिंदगी

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 27 Mar, 2024 01:02 PM
'रोजे के बदले तुम्हें अल्लाह मिलेगा', कौन हैं Sana Khan के पति Mufti Anas जिसने बदली एक्ट्रेस की जिंदगी

बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी अटैंड करने बहुत सारी बॉलीवुड दीवाज पहुंची और उन्हीं के बीच लाइमलाइट बटौरतीं नजर आई सना खान जो शादी के बाद पर्दे की दुनिया को अलविदा कह गई थी हालांकि वह इवेंट्स में नजर आती ही रहती हैं और सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं। शोबिज की दुनिया छोड़कर सना खान एकदम सिंपल लाइफ जी रही हैं। वह ज्यादातर हिजाब व बुर्के में ही नजर आती हैं। इफ्तार पार्टी में भी वह हिजाब पहने नजर आई। जब सना ने शादी की थी तो सब बहुत हैरान हो गए थे कि उन्होंने ग्लैमर की दुनिया अचानक क्यों छोड़ दी?  उन्होंने टीवी के दुनिया से अपना जीवन साथी भी नहीं चुना। उन्होंने इस्लामिक विद्वान से ही शादी की। इस बात को लेकर भी उनके चाहने वाले हैरान थे क्योंकि ज्यादातर दीवा पर्दे की दुनिया से ही या कोई रईस शहजादे से ही शादी करना चाहती हैं लेकिन सना ने इसके बिलकुल उल्ट किया, हालांकि वो भी कुछ कम रईस नहीं है चलिए इस पैकेज में हम आपको बताते हैं।

बिजनेसमैन के साथ-साथ धार्मिक नेता भी हैं मुफ्ती अनस

सना के शौहर मुफ्ती अनस, गुजरात के रहने वाले हैं। न्यूज ट्रैक लाइव की रिपोर्ट के मुताबिक, मुफ्ती अनस (Mufti Anas) एक बिजनेसमैन बताए जाते है इसी के साथ वह एक धार्मिक नेता और इस्लामिक विद्वान हैं। सना, एजाज खान के जरिए मुफ्ती से मिली थी हालांकि उनकी शादी की कहानी के बारे में ज्यादा कुछ तो सामने नहीं आया है।

PunjabKesari

कहा जाता है कि अनस सैयद, गुजरात के एक बड़े डायमंड बिजनेसमैन हैं। वह दुनिया भर में अपने हीरे के कारोबार से करोड़ों रुपये कमाते हैं। सना खान के पति मुफ्ती अनस भी एक आलीशान लाइफ जीते हैं हालांकि मुफ्ती अनस सैयद ने अपना जीवन सादगी में ही आलीशान ढंग से बनाया हुआ है।  उन्होंने गुजरात में लगभग 20 करोड़ की लागत से एक बड़ा महल बनवाया। उनके पास भारत और भारत के बाहर कई संपत्तियां हैं  जिनकी कीमत करीब 50 करोड़ रुपये बताई जाती है। उनकी कुल संपत्ति की बात करें तो वह 30 मिलियन डॉलर यानि करीब 250 करोड़ के आस-पास बताई जाती है।

शादी के बाद भी अच्छा लाइफस्टाइल जी रही हैं सना खान

वहीं, सना खान की बात करें तो वह भी शादी के बाद एक अच्छी लाइफ स्टाइल मेंटेन कर रही हैं। सना खान ने फिल्म के लिए लगभग 50 लाख चार्ज करती थी। उनके मुंबई फ्लैट की कीमत लगभग 7 करोड़ बताई जाती है। उनके पास एक और फ्लैट है जिसकी कीमत लगभग 4 करोड़ या उससे अधिक है। दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम सैयद तारिक जामिल है। फिलहाल सना खान अपने फैमिली लाइफ में बिजी हैं।

PunjabKesari

बता दें कि सना खान ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने की वजह इस्लाम को बताया था। उन्होंने कहा था कि वह मानवता की सेवा करना चाहती हैं और अब से वह अल्लाह के आदेशों का पालन करेंगी। वह भी अपने पति की तरह मानवता की सेवा में लगी हुई हैं और इस्लामिक स्पीकर भी हैं। अक्सर वह अपने धर्म इस्लाम से जुड़ी बातें करती नजर आती हैं। 

दो सवालों के जवाब तलाश रही एक्ट्रेस

उन्होंने एक पोस्ट शेयर की थी और लिखा था, 'भाइयों और बहनों... आज मैं अपनी जिंदगी के एक अहम मोड़ पर आपसे बात कर रही हूं। मैं सालों से शो-बिज की जिंदगी गुजार रही हूं और इस अरसे में मुझे हर तरह की शोहरत, इज्जत और दौलत अपने चाहने वालों की तरफ से नसीब हुई जिसके लिए मैं उनकी शुक्रगुजार हूं। अब कुछ दिन से मुझ पर ये एहसास कब्जा जमाए हुए है कि इंसान के दुनिया में आने का मकसद क्या सिर्फ यह है कि वो दौलत और शोहरत कमाए? क्या उस पर ये फर्ज आयद नहीं होता कि वो अपनी जिंदगी उन लोगों की खिदमत में गुजारे जो बे-आसरा और बेसहारा हैं? क्या इंसान को ये नहीं सोचना चाहिए कि उसे किसी भी वक्त मौत आ सकती है? और मरने के बाद उसका क्या बनने वाला है? इन दो सवालों का जवाब, मैं मुद्दत से तलाश कर रही हूं। खासतौर पर इस दूसरे सवाल का जवाब कि मरने के बाद मेरा क्या बनेगा।'

PunjabKesari

सना ने लिखा, 'इस सवाल का जवाब जब मैंने अपने मजहब में तलाश किया तो मुझे पता चला कि दुनिया की ये जिंदगी असल में मरने के बाद की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए है इसलिए मैं आज ये एलान करती हूं कि आज से मैं अपने शो-बिज की जिंदगी छोड़कर इंसानियत की खिदमत और अपने पैदा करने वाले के हुकुम पर चलने का पक्का इरादा करती हूं। तमाम बहनों और भाइयों से दरख्वास्त है कि वो अब मुझे शो-बिज के किसी काम के लिए दावत न दें। बहुत-बहुत शुक्रिया।'

PunjabKesari

सना खान की सोशल मीडिया में कई वीडियो हैं जिनमें वह अपने पति और बेटे के साथ नजर आती हैं। अक्सर उन्हें इस्लाम पर बात करते हुई भी सुना जाता है।  उन्होंने शोबिज की लाइफ छोड़कर इंसानियत की खिदमत करने का जो फैसला लिया था उस राह पर ही चल रही हैं। 

Related News