07 OCTFRIDAY2022 2:09:26 AM
Nari

बुआ और बहन आज भी बॉलीवुड में एक्टिव लेकिन फराह नाज कहां हो गई गायब

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 09 Aug, 2022 01:16 PM
बुआ और बहन आज भी बॉलीवुड में एक्टिव लेकिन फराह नाज कहां हो गई गायब

बॉलीवुड में आपको ऐसी बहुत सी हीरोइनों की उदाहरणें मिल जाएगी जिन्होंने कई हिट फिल्में दी लेकिन बावजूद इसके वह गुमनामी भरी जिंदगी जी रही हैं। आज कोई उनका अता-पता नहीं जानता या यूं कहें कि वह लाइमलाइट की दुनिया से बिलकुल गायब ही हो गई हैं। कुछ ऐसी ही लाइफ रही फराह नाज की जो कई हिट फिल्में देने के बावजूद इंडस्ट्री से गुमनाम हैं। वह बॉलीवुड में एक्टिव एक्ट्रेस तब्बू की बड़ी बहन भी हैं हालांकि बहुत कम लोगों को पता है कि फराह और तब्बू दोनों एक्ट्रेस शबाना आजमी की भतीजी हैं और वे तीनों ही अपने दौर की फेमस एक्ट्रेस रही हैं जिन्होंने अपने दम पर नाम कमाया है। शबाना और तब्बू तो अभी भी किसी ना किसी मौके व इवेंट पर नजर आ जाती हैं लेकिन फराह नाज एकदम गायब हो गई है लेकिन वे हैं कहां और उनकी लाइफ कैसे चल रही है? चलिए आज फराह नाज की लाइफस्टोरी आपके साथ शेयर करते हैं।

Remember Actress Farah Naaz? She Was Spotted At A Film Event. See Pics

हैदराबाद की रहने वाली है फराह

हैदराबाद की रहने वाली फराह का जन्म 9 दिसंबर, 1968 को मुस्लिम परिवार में हुआ था और उनका पूरा नाम फराह नाज हाश्मी है। इसमें कोई शक नहीं है कि फराह खूबसूरती के मामले में अपनी बहन तब्बू से भी आगे रही हैं। अपने फिल्मी करियर की शुरुआत उन्होंने साल 1985 में आई फिल्म फासले से की थी। अपने 20 साल के फिल्मी करियर में उन्होंने करीब 60 से ज्यादा फिल्में की और राजेश खन्ना, संजय दत्त, अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, सनी देओल आमिर खान जैसे हर बड़े एक्टर के साथ उन्होंने काम किया बावजूद इसके वह साल 2005 के बाद से गुमनाम हो गई। शिखर उनकी आखिरी फिल्म थी।

PunjabKesari

विंदू दारा सिंह से की थी फराह ने पहली शादी 

हालांकि फराह का करियर पीक पर था कि उन्होंनें अपने अच्छे चल रहे करियर के बीच में दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह से शादी कर लीं थी और घर बसा लिया। इस शादी से उन्हें एक बेटा है जिसका नाम उन्होंने फतेह रंधावा रखा लेकिन शादी के कुछ साल बाद ही फराह और विंदू के रिश्ते में दरार आने लगी थी और दोनों ने शादी ने 6 साल बाद तलाक ले लिया था और सालभर के अंदर ही उन्होंने एक्टर सुमित सहगल से दूसरी शादी कर ली थी जिसकी खबर ने सबको चौका कर रख दिया था लेकिन अपनी पर्सनल लाइफ में पूरी तरह खोई फराह अपने करियर की ओर फोक्स नहीं कर पाई और उन्होंने इंडस्ट्री से अलविदा कह दिया और गुमनाम सी होकर रह गईं। 

PunjabKesari

फराह नाज को कहा जाता था गुस्सैल एक्ट्रेस 

उसके बाद तो वह गायब सी होती गई। आज भी वे पब्लिकली ज्यादा नहीं दिखाई देती। साल 2019 में उन्हें एक मूवी स्क्रीनिंग पर देखा गया था जहां उनकी बदली लुक्स को पहचान पाना लोगों के लिए मुश्किल हो गया था। बता दें कि फराह नाज को गुस्सैल एक्ट्रेस भी कहा जाता रहा है। उनका एक किस्सा भी मशहूर है जब फिल्म ‘कसम वर्दी की’ सेट पर उनकी अपने को-स्टार चंकी पांडे से भी किसी बात को लेकर जबरदस्त लड़ाई हो गई थी और इसके अलावा भी फराह नाज  के इंडस्ट्री के कई सितारों के साथ हुए झगड़े काफी मशहूर हैं।  कहा तो यह तक जाता था कि किसी को कुछ पता नहीं होता था कि वह कब किस पर हाथ उठा देंगी। आपको बता दें कि फराह नाज को लेकर कई बार खबरें तो यह तक आईं कि उन्होंने एक पार्टी के दौरान एक प्रोड्यूसर पर हाथ उठा दिया था। फिलहाल वह अब अपनी ही दुनिया में मस्त हैं और कैमरे से दूर ही रह रही हैं।  वह अपने पति के साथ मुंबई में रहती हैं और उनके साथ डबिंग कंपनी के काम में हाथ बटांती हैं।

PunjabKesari


आपको ये पैकेज कैसा लगा हमें बताना ना भूलें।

Related News