25 JUNSATURDAY2022 12:39:45 PM
Nari

Women Health: 'हॉट फ्लैशेज' से परेशान हैं तो भाग्यश्री से जानें इसका इलाज

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 21 Jan, 2022 12:01 PM

फिल्म अभिनेत्री भाग्यश्री भले ही फिल्मों से दूर हैं लेकिन वो अपने सोशल अंकाउट पर काफी एक्टिव रहती है। हर वीक वह हैशटैग ट्यूसडे टिप्स विद बी (#tuesdaytipswithB) के साथ कमाल की वीडियो शेयर करती हैं जो ज्यादातर महिलाओं से जुड़ी होती हैं। महिलाएं अक्सर अपनी सेहत को लेकर लापरवाही बरतती हैं नतीजा वो समय से पहले ही बीमारियों से घिर जाती है। हाल ही में जो वीडियो भाग्यश्री ने शेयर की है वो हर महिला के लिए देखना जरूरी हैं क्योंकि इस वीडियो में एक नहीं बल्कि उन्होंने एक साथ कई बीमारियों का आसान सा इलाज बताया है।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

 

इस वीडियो में उन्होंने अनार के फायदे की बात की। जिन महिलाओं को हॉट फ्लेशेज और रात को पसीना आने की प्रॉब्लम रहती हैं उनके लिए तो यह फल वरदान है ऐसी समस्या महिलाओं को मेनोपॉज के बाद होती है। इसी के साथ इस लाल रंग के फल में एंटी-आक्सीडेंट गुण इतने ज्यादा होते हैं कि आपकी स्किन एकदम चमकदार बनी रहती हैं। फाइबर से भरपूर से फ्रूट कोलेस्ट्रॉल को बढ़ने नहीं देता और कम उम्र में ही डायबिटीज होने के खतरे को कम करता है क्योंकि ये इंसुलिन के स्तर को नियंत्रित करता है। अनार में विटामिन सी और विटामिन के भरपूर होता है जो आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाता है इसलिए अनार जरूर खाएं।

चलिए आपको उनकी वीडियो सुनाते हैं...

इससे पहले भाग्यश्री ने खट्टी इमली के फायदे बताए थे। अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए भाग्यश्री ने कहा था कि ये सिर्फ खट्टी स्वाद ही नहीं देती थी बल्कि सेहत के लिए भी बहुत अच्छी थी। जिन महिलाओं के शरीर में आयरन, मैग्नीशियम और कैल्शियम की कमी हैं उन्हें इमली खानी चाहिए।

 

 

यह हड्डियों को मजबूत करती हैं और इसमें भी विटामिन सी व विटामिन ए भरपूर होता है जो आपकी इम्यूनिटी को बूस्ट करता है। इमली का सेवन आप इसकी चटनी के रूप में भी कर सकते हैं जैसे फ्रूट चाट व दहे भल्ले पर  आप खट्टी मीठी इमली की चटनी डालकर खा सकते हैं।

 

 

कैश्यू यानि काजू के फायदे बताते हुए भाग्यश्री ने कहा था भले ही सेहत के मामले में, बादाम के मुकाबले में काजू हार जाए लेकिन काजू में गुड फैट्स के साथ साथ जिंक, मैग्नीशियम, सेलेनियम और आयरन भरपूर होता है जो आपकी स्किन और बालों के लिए बहुत बढ़िया है। डाक्टर्स के अनुसार, दिन के 4-5 काजू रोज खाने चाहिए।

तो देखा आपने कितने कमाल के हैं भाग्यश्री के बताए टिप्स। आपको बस इन टिप्स को फॉलो कर अपनी सेहत का ख्याल रखना है। आप स्वस्थ तो परिवार स्वस्थ।

Related News