01 DECTUESDAY2020 8:10:07 PM
Nari

क्या आप भी दिखना चाहती है करिश्मा जितनी जवां तो जान लें उनके ब्यूटी सीक्रेट

  • Edited By neetu,
  • Updated: 19 Sep, 2020 05:34 PM
क्या आप भी दिखना चाहती है करिश्मा जितनी जवां तो जान लें उनके ब्यूटी सीक्रेट

करिश्मा कपूर बॉलीवुड की एक मशहूर एक्ट्रेस है, जो अपनी एक्टिंग के साथ खूबसूरत व ग्लोइंग स्किन से जानी जाती है। आज 46 साल की होने के बावजूद भी करिश्मा यंग लड़कियों के लिए टक्कर देने का काम करती है। सोशल मीडिया पर भी करिश्मा बेहद एक्टिव रहती है। ऐसे में उन्होंने अपनी ग्लोइंग स्किन का राज बताते हुए अपने ब्यूटी सीक्रेट्स शेयर किए है। तो चलिए जानते हैं इनकी स्किन केयर रूटीन के बारे में...

गुनगुने पानी से करती है दिन की शुरूआत 

करिश्मा अपने दिन की शुरूआत गुनगुने पानी को पीने से शुरू करती है। रोजाना इसे पीने से बॉडी हाइड्रेट होने के साथ शरीर में जमा विषैले पदार्थों को बाहर निकलने में मदद मिलती है। 

nari,PunjabKesari

एक्सरसाइज करना कभी नहीं भूलती

करिश्मा रोजाना वर्कआउट करती है। इसपर उनका कहना है कि इससे शारीरिक व मानसिक रूप से रिलैक्स फील होने में मदद मिलती है। वे बताती है कि ज्यादा तनाव लेने से चेहरे पर झुर्रियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में वे रोजाना एक्सरसाइज कर स्ट्रेस को कम करने की कोशिश करती है। साथ ही इससे इम्यून सिस्टम मजबूत होने से बीमारियों से लड़ने की शक्ति मिलती है। 

डाइट का रखती है ध्यान

करिश्मा कपूर के इतने फिट एंड फाइन होने का राज उनकी हैल्दी डाइट है। वह अपने दिन की शुरूआत नाश्ते में पौष्टिक चीजों को खा कर करती है। वह ब्रेकफास्ट में चिया सीड्स अंडे, टोस्ट और फलों में केला खाना पसंद करती है। साथ ही बेरीज, तरबूज, चकोता और बादाम को खाती है। इनके उन्हें सही मात्रा में पोषक तत्व मिलने के साथ चेहरे पर ग्लो आने में मदद मिलती है। 

nari,PunjabKesari

सोने से पहले मेकअप रिमूव करना जरूरी

एक्ट्रेस का कहना है कि स्किन को साफ और ग्लोइंग बनाने के लिए इसे सफाई का अच्छे से ध्यान रखना चाहिए। ऐसे में वे सोने से पहले मेकअप रिमूव करना कभी नहीं भूलती है। उनका कहना है कि इसे त्वचा के रोम छिद्र गहराई से साफ होती है। ऐसे में त्वचा को अच्छे सांस लेने में मदद मिलती है। साथ ही साफ, निखरी और ग्लोइंग स्किन पाने में मदद मिलती है। 

स्किन का रखती है बेहतर ध्यान 

अगर आप भी अपने चेहरे का ग्लो करिश्मा के जैसे बरकरार रखना चाहते हैं तो ऐसे में आपको इसकी खास देखभाल करने की जरूरत होगी। एक्ट्रेस अपनी स्किन केयर के लिए नेचुरल बादामों का तेल और दही इस्तेमाल करती है। साथ ही कैमिकल्स से भरपूर ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को इस्तेमाल करने की जगह सभी घरेलू चीजों को यूज करना सही समझती है। वह चेहरे की क्लींजिंग करने के साथ स्क्रब भी करती है। साथ ही स्किन में नमी बरकरार रखने के लिए समय- समय पर मॉइस्राइजर को यूज करती है। 

nari,PunjabKesari

Related News