06 SEPFRIDAY2024 3:22:42 PM
Nari

'South के इस SuperStar को पूजते हैं लोग, जानिए Mahesh Babu की पूरी लाइफस्टोरी

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 21 Jul, 2024 11:16 AM
'South के इस SuperStar को पूजते हैं लोग, जानिए Mahesh Babu की पूरी लाइफस्टोरी

नारी डेस्क: साउथ स्टार अपने एक्शन मूवी के लिए फेमस है और सिर्फ एक्टिंग के लिए ही नहीं, लोग उन्हें दरियादली और डाउन टू अर्थ नेचर के लिए भी पसंद करते हैं क्योंकि ये स्टार्स सोशल वर्क भी बहुत करते हैं। नेक काम और सिंपल लाइफस्टाइल के लिए लोग इन्हें पसंद करते हैं और उन्हीं में शामिल हैं साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू। इनकी फैन फोलोइंग इतनी है कि जहां जाते हैं वहां लोगों की भीड़ जमा हो जाती है। इनके पास जितना पैसा है, नेचर से वह उतने ही हंबल है। महेश बाबू ने हजारों बच्चों की जान बचा उन्हें नई जिंदगी दी है।

NGO भी चलाते हैं महेश बाबू 

लोग उन्हें भगवान की तरह पूजते हैं और उनकी फैंस के प्यार का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि लोगों ने उनका मंदिर तक बनवाया है। महेश बाबू भी अपने फैंस और लोगों की मदद के लिए खड़े रहते हैं। महेश बाबू एक NGO चलाते हैं। यह गैर-सरकारी संस्था एक अस्पताल से जुड़ी हुई है, जहां गरीब-जरुरतमंद बच्चों का फ्री में इलाज किया जाता है। कुछ रिपोर्ट्स दावा करती हैं कि अब तक 1000 बच्चों की हार्ट सर्जरी करके उनकी जान बचाई गई है।

PunjabKesari

चलिए, आपको उनके बारे में कुछ और बातें भी बताते हैं। शायद आप ना जानते हो लेकिन आपको बता दें कि महेश बाबू हर साल अपनी कमाई का 30 प्रतिशत हिस्सा दान पुण्य में खर्च करते है।उन्होंने हजारों बच्चों को गोद ले रखा है और उनका पालन-पोषण कर रहे हैं।

कई बार कर चुके हैं लोगों की मदद 

महेश बाबू ने एक बार नहीं बल्कि कई बार दरियादिली दिखाई है। जब आंध्र प्रदेश में चक्रवात से हाहाकार मचा था तब महेश बाबू ने 25 लाख का दान किया था। 'टाइम्स ऑफ इंडिया' की रिपोर्ट के मुताबिक, महेश बाबू ने दो गांव गोद भी ले रखे हैं। इस गांव की पॉप्युलेशन 2-3 हजार होगी।  साल 2015 में उन्होने पिता का गांव बुरिपलेम को गोद लेने का ऐलान किया था तो दूसरा गांव सिद्दापुर था जहां वह स्कूल, सड़के, पानी, हॉस्पिटल व अन्य चीजों का पूरा खर्च उठाते हैं।

पर्सनल लाइफ भी है बेहद खास 

महेश बाबू के पर्सनल लाइफ की बात करें तो वह तेलुगू एक्टर कृष्णा बाबू के बेटे हैं। उनकी मां इंदिरा देवी घर संभालती हैं। पिता की तरह महेश भी एक्टिंग लाइन में आए , उस समय उनकी एज 4 साल की ही रही होगी। वह 5 भाई-बहन हैं।

9 अगस्त 1975 को जन्मे महेश बाबू ने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की। उनकी पहली फिल्म थी नीड़ा थी। इस फिल्म में लीड एक्टर महेश बाबू के पिता ही थे। आगे चलकर महेश बाबू ने करीब 9 फिल्मों में बतौर बाल कलाकार काम किया लेकिन जब वह 15 साल के हुए तो पिता ने उन्हें एक्टिंग छोड़ने को कहा क्योंकि वह नहीं चाहते थे कि काम की वजह से बेटे की पढ़ाई में अड़चन आए। पिता का कहा मानते हुए महेश ने भी फिल्मों से ब्रेक ले लिया।

PunjabKesari

9 साल फिल्मों से दूर रहने के बाद उन्होंने डेब्यू किया। उस दौरान उन्होंने लोयोजा कॉलेज से कॉलेज पूरा किया। फिर बतौर लीड एक्टर साल 1999 में फिल्म राजा कुमारुडु से डेब्यू किया। इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ एक्टर डेब्यू का नंदी अवॉर्ड मिला था।

महेश बाबू ने पूर्व मिस इंडिया और एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर से शादी की। चार साल रिलेशनशिप में रहने के बाद साल 2005 में उन्होंने शादी कर ली। दोनों के दो बच्चे हैं एक बेटा गौतम और एक बेटी सितारा। हाल में ही पूरी फैमिली अनंत अंबानी की पार्टी में नजर आई थी। महेश बाबू की बेटी सितारा ने इस दौरान काफी लाइमलाइट बटौरी थी।महेश बाबू की पत्नी नम्रता भी सोशल वर्क करती हैं कई एनजीओ से जुड़ी हुई हैं। वहीं सितारा साउथ सुपरस्टार महेश बाबू की 11 साल की बेटी सितारा पहली ऐसी स्टार किड बन चुकी हैं जो न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर फीचर हुई। सितारा फेमस ज्वेलरी ब्रांड का चेहरा बन गई हैं।

PunjabKesari

इस बात की जानकारी खुद महेश बाबू ने सोशल मीडिया पर दी थी। उस ज्वेलरी ब्रांड ने 4 जुलाई को अपना विज्ञापन टाइम्स स्क्वायर पर दिखाया था। बता दें, सितारा एक अच्छी डांसर और मॉडल भी हैं। इतनी कम उम्र में उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। सितारा टॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय और मशहूर स्टार किड्स में से एक हैं। सितारा के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 1.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं। उन्होंने कई गाने और विज्ञापनों में एक्टिंग की है। सितारा ने अपने पिता महेश बाबू के साथ डांस वीडियो, पेनी सॉन्ग से करियर की शुरूआत की थी। इतना ही नहीं, सितारा ने फिल्म फ्रोजन 2 के तेलुगु संस्करण में बेबी एल्सा को आवाज भी दी है।

नम्रता शिरोडकर ने काफी धार्मिक विचारों वाील हैं। साल 2016 में उन्होंने तिरुपति जाकर अपने बाल दान किए थे। कहा जाता है कि नम्रता शिरोडकर ने तिरुपति मंदिर में अपने पति और बच्चों के लिए मन्नत मांगी थी इसीलिए अपने बाल दान कर दिए थे। वहीं शादी के बाद उन्होंने अपना करियर छोड़ दिया था। इसपर कहा गया था कि महेश बाबू नहीं चाहते थे कि उनकी पत्नी शादी के बाद काम करें।

आपको महेश बाबू और उनकी फैमिली कितनी पसंद है और आप कौन से साउथ सुपर स्टार को पसंद करते हैं हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। 
 

Related News