16 SEPMONDAY2024 12:54:12 PM
Nari

एक्स हसबैंड के फिल्में छोड़ने के फैसले को सुन रो पड़ी थी किरण, आमिर खान ने सुनाया वो किस्सा

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 26 Aug, 2024 11:26 AM
एक्स हसबैंड के फिल्में छोड़ने के फैसले को सुन रो पड़ी थी किरण, आमिर खान ने सुनाया वो किस्सा

नारी डेस्क: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं है। इंडस्ट्री के सबसे फेमस एक्टर का पिछले कुछ समय से किस्मत साथ नहीं दे रही है। एक के बाद एक फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने के बाद आमिर खान ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बनाने का फैसला किया है। अब उन्होंने बताया कि उनके इस फैसले पर पूर्व पत्नी किरण का क्या रिएक्शन था।

PunjabKesari
आमिर खान हाल ही रिया चक्रवर्ती के पॉडकास्ट चैप्टर 2 में दिखाई दिए, जिसमें अभिनेता ने अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं के बारे में बात की। एक सेगमेंट में उन्होंने खुलासा किया कि वह अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने के लिए फ़िल्में छोड़ने के लिए तैयार थे। आमिर ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि उनके बच्चे उनसे उनके फैसले के बारे में कई सवाल पूछेंगे। लेकिन उन्होंने बस सिर हिलाया और हां कह दिया।

PunjabKesari
इसके बाद अभिनेता ने अपनी टीम से इस बारे में बात की और उन्हें अपने फैसले के बारे में बताया। आमिर खान ने कहा- "मैंने अपनी टीम, अपनी प्रोडक्शन टीम को बुलाया... जिसमें किरण राव भी थीं। मैंने कहा कि मुझे अब इस कंपनी की ज़रूरत नहीं है क्योंकि मैं फ़िल्में नहीं बनाने जा रहा हूं। लेकिन आप सभी एक ही पेशे से हैं और फ़िल्में बनाना चाहते हैं, इसलिए मैं चाहता हूं कि आप मुझसे कंपनी ले लें और फ़िल्में बनाएं।"

PunjabKesari
इसी बातचीत में आमिर ने बताया कि उनकी प्रोडक्शन टीम में उनकी पूर्व पत्नी किरण राव भी शामिल थीं, जो उनके फ़िल्म छोड़ने के फ़ैसले को सुनकर अपनी भावनाओं को रोक नहीं पाईं। आमिर ने बताया कि कैसे किरण रो पड़ीं और उनसे इतना बड़ा कदम न उठाने के लिए कहा। आमिर खान ने भावुक होते हुए बताया- "किरण ने मुझसे कहा, 'तुम हम सबको छोड़कर जा रहे हो।' मैंने कहा नहीं मैं फ़िल्में छोड़ रहा हूं और अब मैं आप सबके साथ ज़्यादा समय बिताऊंगा। किरण ने कहा, 'नहीं, तुम अभी यह नहीं समझ रही हो। अगर तुम फ़िल्में छोड़ रही हो, तो तुम सिनेमा की संतान हो... तुम सिनेमा के लिए बने हो और अगर तुम इसे छोड़ रहे हो तो तुम ज़िंदगी और दुनिया को छोड़ रहे हो। वह रो रही थी। मैंने कहा कि ऐसा नहीं होगा, तुम ग़लत समझ रही हो। लेकिन वह सही थी जिसका मुझे तब एहसास नहीं हुआ।"

PunjabKesari
लगान, फना, रंग दे बसंती, गजनी, 3 इडियट्स, पीके, दंगल जैसी कई फिल्मों में आमिर ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। निजी जीवन की बात करें तो आमिर ने 1986 में प्रोड्यूसर रीना दत्ता से शादी की और इस जोड़ी के दो बच्चे हैं, जुनैद और इरा। 16 साल बाद वह दोनों अलग हो गए। बाद में, आमिर ने 2005 में फिल्म निर्माता किरण राव से शादी की और इस जोड़े ने 2011 में सरोगेसी के जरिए अपने बेटे आज़ाद राव खान का स्वागत किया। 2021 में, आमिर खान और किरण राव ने अपने तलाक का ऐलान कर सभी का चौंका दिया था। 

Related News