16 APRTUESDAY2024 11:39:11 PM
Nari

Summer Fashion: किमोनो जैकेट से अपना स्टाइल स्टेटमेंट करें Update

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 24 Jun, 2022 02:40 PM
Summer Fashion: किमोनो जैकेट से अपना स्टाइल स्टेटमेंट करें Update

गर्मी के मौसम में लड़कियां ऐसे कपड़ों का चुनाव करती हैं जिसमें वे स्टाइलिश भी दिखें और पहनने में वह आरामदायक भी हो। कंफर्ट की बात करें तो कुर्ती, सलवार-कमीज का फैशन एवरग्रीन है और आरामदायक भी लेकिन लड़कियां कुछ हटके भी ट्राई करना चाहती हैं जो उन्हें सबसे यूनिक दिखाए। इन दिनों किमोनो जैकेट्स का भी खूब ट्रेंड चल रहा है। बॉलीवुड हसीनाओं से लेकर कॉलेज गोइंग लड़कियां इन्हें अपनी डेली रूटीन में ट्राई कर रही हैं।

PunjabKesari

जापान का राष्ट्रीय परिधान है किमोनो

बता दें किमोनो, जापान का राष्ट्रीय परिधान है और सदियो से जापानियों के स्टाइल को यह परिधान परिभाषित करता आया है हालांकि अब वह यह खास पोशाक विशेष अवसरों पर ही पहनते हैं। किमोनो शब्द, दो शब्दों को मिलकर बना है कि और मोनो। कि का अर्थ वियर (पहनने) और मोनो यानी थिंग (वस्तु) अर्थात पहनने की वस्तु या कपड़ा। ये किमोनो भी कई स्टाइल और पैटर्न में आते हैं।

 

किमोनो को दिया जैकेट और शर्ग का टच

भारत में किमोनो को एक अलग स्टाइल में कैरी किया जा रहा है। इसे महिलाएं जैकेट, शर्ग और लॉन्ग जैकेट का टविस्ट देकर कैरी कर रही हैं और ड्रेस में अपर की तरह यूज कर रही हैं। किमोनो जैकेट काफी थिन और कंफर्ट वियर है, जिसे गर्मियों में बेहद आसानी से कैरी किया जा सकता है। इस जैकेट में कलर, स्टाइल व पैटर्न में की हर क वैरायटी बाजार में मिल जाएगी। आप कई अलग-अलग तरीकों से किमोनो जैकेट को स्टाइल करके डिफरेंट लुक क्रिएट कर सकती हैं और अच्छे टेलर से इसे अपनी पसंद के हिसाब से स्टिच भी करवा सकती हैं।

PunjabKesari

एनिमल प्रिंट किमोनो

अगर आप बोल्ड लुक कैरी करना चाहती हैं तो प्लेन टॉप विद जींस या शॉर्ट्स के साथ एनिमल प्रिंट किमोनो जैकेट को स्टाइल करें। जैकेट से मैचिंग प्रिंटेड स्नीकर्स या प्लेटफॉर्म फुटवियर को कैरी कर एक स्टाइलिश लुक क्रिएट कर सकती हैं। 

PunjabKesari

बेल्ट से करें स्टाइल

किमोनो जैकेट को आप बेल्ट के साथ भी अलग तरीके से स्टाइल कर सकती हैं। कीमोनो जैकेट से मैचिंग व कॉन्ट्रस्ट कलर की बेल्ट को स्टाइल करें। इसके अलावा एक्सेसरीज कैरी कर अपने लुक में एक ट्विस्ट दे सकती हैं। बेल्ट की जगह आप अपनी किमोनो जैकेट के साथ हैवी सिल्वर ज्यूलरी भी ट्राई करती जो आपको बोहेमियन लुक देगी।  

PunjabKesari

फ्लोरल किमोनो जैकेट

फ्लोरल किमोनो जैकेट गर्मियों में आपको फ्रेश लुक देगी। किसी भी एक रंग की ड्रेस के साथ फ्लोरल किमोनो जैकेट वियर करें लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि मोनोक्रोम लुक के साथ ही फ्लोरल प्रिंट में किमोनो जैकेट ट्राई करें। तभी लुक उभर कर सामने आएगी।

PunjabKesari

फ्रिंज्ड किमोनो जैकेट

इसमें जैकेट के लास्ट में कई धागे लटके होते हैं जिसे फ्रींज स्टाइल कहते हैं। अगर आप रेट्रो लुक चाहती हैं तो  इसे जींस या शॉर्ट्स के साथ कैरी किया जा सकता है। मल्टीकलर ड्रेस के प्लेन या सिंगल कलर फ्रिंज्ड किमोनो जैकेट ही कैरी करें।

PunjabKesari

डिफरेंट कलरफुल प्रिंटेड किमोनो जैकेट

ऑल व्हाइट या ऑल ब्लैक लुक कैरी कर रही हैं तो उसे स्टाइलिश टच देने के लिए प्रिंटेड किमोनो जैकेट वियर करें। फ्लोरल और एनिमल के अलावा आप ब्लॉक,स्ट्राइप प्रिंट, नेचर या बर्ड्स प्रिंट ट्राई कर सकती हैं ये प्रिंट्स आपको गर्लिश और फ्रैश लुक देते हैं। 

Related News