07 MAYTUESDAY2024 12:09:04 AM
Nari

Ayodhya में खुल सकता है KFC, लेकिन कंपनी को माननी होगी ये शर्त

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 08 Feb, 2024 05:53 PM
Ayodhya में खुल सकता है KFC, लेकिन कंपनी को माननी होगी ये शर्त

22 जनवरी को बहुत ही धूम- धाम से अयोध्या में रामलला के स्वागत किया गया था। इसके बाद से लगातार मंदिर में भक्तों की भीड़ दर्शन के लिए उमड़ रही है। ये ही वजह है कि कई सारे मल्टीनेशनल ब्रांड ने यहां पर अपना आउटलेट्स खोलने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। इन्हीं में से एक है अमेरिका की फास्ट फूड कंपनी केंटुकी फ्राइड चिकन (KFC) भी है। वो भी अपना आउटलेट यहां खोलने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। उनका स्वागत भी है, लेकिन उन्हें यहां आउटलेट खोलने से पहले कुछ शर्त माननी पड़ेगीं।

PunjabKesari

शाकाहारी नीति का करना होगा पालन

डीएम नीतीश कुमार का कहना है कि अयोध्या के प्रतिबंधित इलाकों में केएफसी जो की अपने चिकन मेन्यू के लिए जाना जाता है, वो यहां पर इस आइटम को सर्व नहीं कर सकेंगे। अगर वो अयोध्या का वो क्षेत्र जहां नॉनवेज औरर शराब के परोसने और बिक्री पर प्रतिबंध है, वहां अपने आउटलेट खोलते हैं, तो अपने मेन्यू में बदलाव करना होगा। उन्हें शाकाहारी नीति का पालन करना होगा।

PunjabKesari

खुल चुकी हैं पिज्जा- पास्ता की दुकानें

बता दें कि पंच कोसी परिक्रमा यानी 15 किलोमीटर के दायरे में राम मंदिर से जुड़ी पावन जगहों पर मांसाहारी खाने और शराब की बिक्री पर बैन लगाया गया है। अयोध्या में हर दिन 2 लाख से ज्यादा श्रद्धालु दर्शन करने पहुंच रहे हैं। लिहाजा, ये बड़ी संख्या में होटल, रेस्टोरेंट का कारोबार भी तेजी से बढ़ रहा है। देशी व्यंजनों के साथ पिज्जा, पास्ता आदि दूसरे फास्ट फूड की दुकानें काफी संख्या में खुल गई हैं। अगर आप भी रामलला के दर्शन करने अयोध्या जा रहे हैं तो यहां पर मिलते टेस्टी फास्ट फूड का लुत्फ जरूर उठाएं।

Related News