30 APRTUESDAY2024 6:39:16 AM
Nari

Kedarnath में मोबाइल फोन होंगे बैन! प्रपोजल वीडियो के बाद मंदिर समिति ने लिखा पुलिस को पत्र

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 06 Jul, 2023 02:50 PM
Kedarnath में मोबाइल फोन होंगे बैन! प्रपोजल वीडियो के बाद मंदिर समिति ने लिखा पुलिस को पत्र

केदारनाथ धाम के कपाट खुल गए हैं और बड़ी संख्या में लोग हर दिन भोलेनाथ का आशीर्वाद लेने पहुंच रहे हैं। इसी बीच पिछले दिनों एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक महिला ने केदरानाथ मंदिर के सामने ही अपने ब्वॉयफ्रेंड को प्रपोज कर रही थी, वहीं उससे कुछ दिल पहले एक दूसरी महिला मंदिर के सामने नोट उड़ाती दिख रही थी, जिससे बहुत से लोगों से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची और उनमें गुस्सा भी देखने को मिला। आगे इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाई जा सके, इसीलिए बद्री-केदार मंदिर समिति सख्त है। समिति ने ये फैसला लिया है कि मंदिर के अंदर मोबाइल ले जाने पर पूरी तरह से रोक लगाई जाएगी।

PunjabKesari

यूट्यूबर्स, रील्स और वीडियो बनाने वालों पर होगी कड़ी निगरानी

बीकेटीसी के कार्यकारी अधिकारी आरसी तिवारी ने पुलिस चौकी केदारनाथ को पत्र लिखकर यहां आने वाले यूट्यूबर्स, रील्स और वीडियो बनाने वालों पर कड़ी निगरानी रखने और ऐसी घटनाओं पर कठोर कार्रवाई करने के लिए लिखा है ताकि इस तरह की घटनाएं मंदिर परिसर के अंदर घटित न हो पाएं।  इसके साथ ही समिति अब केदारनाथ मंदिर के भीतर मोबाइल ले जाने पर भी प्रतिबंध लगाने जा रही है। इसके लिए जरूरी तैयारियां की जा रही हैं। जिसके बाद यहां आने वाले श्रद्धालु अब न तो मंदिर के अंदर मोबाइल ले जा सकेंगे और न ही वीडियो आदि बना सकेंगे।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के बाद एक्शन


दरअसल हुआ यूं की एक मशहूर ब्लॉगर विशाखा ने केदारनाथ मंदिर के सामने घुटनों के बल बैठकर अपने ब्वॉयफ्रेंड के प्रपोज करते और उसे अंगूठी पहनाते हुए वीडियो शेयक की। ये वीडियो तेजी से वायरल हो गई। इसे देखतक कई लोगों का कहना है कि ऐसे वीडियो की वजह से लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं। केदारनाथ मंदिर आस्था का केंद्र है, लेकिन कई लोग इसे पिकनिक स्पॉट बना रहे हैं। कोई घोड़े को गंजा फूंकवा रहे हैं तो कोई रील्स बना रहे हैं।

PunjabKesari

श्री केदारनाथ-बदरीनाथ मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी योगेन्द्र सिंह ने बताया है  कि अब श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश करने से पहले अनिवार्य रूप से अपना मोबाइल फोन बंद करना होगा, जिसके बाद अब जल्द ही मंदिर के अंदर मोबाइल फोन ले जाना प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

Related News