05 DECSATURDAY2020 2:58:44 AM
Nari

KarwaChauth: अब बेझिझक होकर पहने बेकलेस ब्लाउज, काली पीठ को गोरा करेंगे ये होममेड स्क्रब

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 30 Oct, 2020 11:47 AM
KarwaChauth: अब बेझिझक होकर पहने बेकलेस ब्लाउज, काली पीठ को गोरा करेंगे ये होममेड स्क्रब

महिलाओं का सबसे फेवरेट त्योहार करवा चौथ आने वाला है। इस दिन लड़कियां खूब तैयार होती हैं। करवा चौथ पर सबसे सुंदर दिखने के लिए लड़कियां खूबसूरत ड्रेसिस भी पहनती हैं। बात अगर साड़ी लुक की करें तो बहुत सी महिलाएं इस दिन साड़ी में भी नजर आती है। आज कल मार्केट में बहुत से फैशनेबल बैकलेस ब्लाउज आए हैं जिन्हें लड़कियां ट्राइ भी कर रही हैं लेकिन कुछ लड़कियां पीठ की टैन की वजह से बैकलेस ब्लाउज नहीं पहन पाती है। 

PunjabKesari

टैन की वजह से बॉडी कलर एक जैसा नहीं रहता है और इसी वजह से महिलाएं और लड़कियां इस अपनी पसंद के कपड़े भी नहीं पहन पाती है लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे होममेड स्क्रब बताते हैं जो आपकी पीठ की टैन को दूर करेंगे और आप करवा चौथ पर बेझिझक बैकलेस ब्लाउज भी पहन सकती हैं। 

इन चीजों से बनाएं होममेड स्क्रब

होममेड स्क्रब सबसे बेस्ट होते हैं क्योंकि एक तो फेस्टीव सीजन में किसी के पास इतना समय नहीं होता है कि वह पार्लर जा सके खासकर कोरोना के समय में हर महिला घर पर रहकर ही स्किन केयर कर रही है। तो चलिए आपको बताते हैं घर पर स्क्रब बनाने के आसान तरीके। 

1. ओटमील और दूध

PunjabKesari

टैन को हटाने के लिए सबसे बेस्ट है ओटमील और दूध का बना स्क्रब। इससे आपकी स्किन मुलायम होती है। इस स्क्रब को बनाने के लिए आपको एक कटोरी दूध और उसमें 2-3 चम्मच ओट्स डालने हैं फिर इसे अपनी पीठ पर लगाना है। जिस जगह पर टैन है उस जगह पर अच्छे से मसाज करें। और फिर देखिए कमाल। 

2. बेसन और दही से बनाएं स्क्रब

बेसन और दही दोनों ही स्किन के लिए बेस्ट हैं। इसे लगाने से आपकी स्किन पर कोई रिएक्शन भी नहीं होगा। ऐसे तैयार करें स्क्रब 

1. 1 चम्मच बेसन लें
2.  दही लें 
3. इसमें थोड़ी सी हल्दी एड करें

PunjabKesari
4. आप चाहे तो इसमें पीसे हुए बादाम भी डाल सकती हैं
अब इन सभी को मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें और टैन वाले एरिया पर लगाएं। 

3.  केसर और शहद का करें इस्तेमाल 

PunjabKesari

आप केसर और शहद का भी आसान तरीके से स्क्रब बना सकती हैं। इसके लिए आपको चाहिए एक कटोरी बेसन, उसमें आप केसर के स्ट्रैड मिला लें, अगर चाहे तो इसमें चुटकी भर हल्दी भी डाल लें, इसमें कुछ बूंदें शहद की मिला लें। इसका अच्छे से पेस्ट तैयार करें। पीठ पर अच्छे से लगाएं। कुछ देर के लिए छोड़ दें। फिर इसे पानी से धो लें। ऐसा आप 2-3 बार ट्राइ करें। 

4. नींबू और केला

टैन को हटाने के लिए नींबू भी काफी कारगर है। इस का स्क्रब बनाने के लिए आपको चाहिए नींबू, चीनी और केला। इन तीनों को मिला लें और स्क्रब बना लें फिर इसे पीठ पर कुछ देर के लिए लगाएं। 

PunjabKesari

तो इन आसान से होममेड स्क्रब से आप घर बैठे ही गोरी और निखरी हुई पीठ पा सकती हैं और इस करवा चौथ पर ट्रेंडी बैकलेस ब्लाउज भी पहन सकती हैं। 

Related News