22 JULMONDAY2024 11:57:56 PM
Nari

2 बच्चों की मां Kareena टोंड बॉडी के लिए करती हैं ये आसान Yogasan, बिजी मॉम जरूर करें ट्राई

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 21 Sep, 2023 01:24 PM
2 बच्चों की मां Kareena टोंड बॉडी के लिए करती हैं ये आसान Yogasan, बिजी मॉम जरूर करें ट्राई

एक्ट्रेस करीना कपूर आज अपना 43वां जन्मदिम मना रही हैं।  2 बच्चों की मां करीना की फिटनेस का कोई मुकाबला नहीं है। लेकिन वो खुद को फिट रखने के लिए कोई strict diet नहीं बल्कि ये 8 योगासन करती हैं....

उर्ध्व मुख संवासन

 करीना जिस आसन की शपथ लेती हैं उनमें से एक है उर्ध्व मुख संवासन। इस मुद्रा से फेफड़े, लिवर और पेंक्रियाज़ मजबूत होते हैं।

PunjabKesari

उत्थिता हस्त पादंगुस्तासन

यह जटिल मुद्रा पूरी रीढ़ की हड्डी को मजबूत करती है और समग्र संतुलन पर काम करती है।

मार्जरियासन

प्लैंक बहुत ही स्ट्रैंथनिंग एक्सरसाइज है लेकिन कई बार प्लैंक आपको ब्लैंक कर सकते हैं। लेकिन बेबो इस आसन को बहुत ही इंटरेस्ट के साथ करती है जिसका नाम मार्जरियासन है और जिसे प्लैंक भी कहा जाता है। करीना इस आसन को अपने प्रेगनेंसी के दौरान भी करते हुए नजर आईं थीं। यह योग को एक्सटेंडेड लो प्लैंक भी कहते हैं।

PunjabKesari

सेतुबंधासन

 एक्ट्रेस अपनी बॉडी को फ्लैक्सिबल और एनर्जेटिक बनाने के लिए रोजाना अपने रूटीन में सेतुबंधासन को जरूर शामिल करती हैं। यह करीना का फेवरेट योगासन है और अक्सर इसकी तस्वीरें और वीडियोस करीना इंस्टा में शेयर करती हैं।

PunjabKesari

वृक्षासन

एक्ट्रेस इस बैलेंसिंग पोज को केक- वॉक की तरह करती हैं। ये स्ट्रेस से छुटकारा पाने और शरीर को प्रभावी ढंग से टोन करने में मदद करता है।

ताड़ासन
 
अपने पोस्चर और बैलेंस में सुधार करने के लिए बेबो रोजाना ताड़ासन का अभ्यास करते हैं। ताड़ासन योग का एक ऐसा आसन है जो कई तरह के फायदे पहुंचाता है।

उष्ट्रासन

एक्ट्रेस जैसी पतली कमर चाहिए तो उष्ट्रासन को अपने रूटीन में जरूर शामिल करें। यह आसन पेट की चर्बी को कम करने के साथ-साथ मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने के लिए सबसे अच्छा आसन माना जाता है।

PunjabKesari

सर्वांगासन

अगर आप टोंड बॉडी पाना चाहती हैं और चाहती है कि बिल्कुल बेबू जैसी पतली कमर हो जाए तो सर्वांगासन जरूर करें। एक्ट्रेस रोजाना सर्वांगासन का अभ्यास करती हैं उनकी फिटनेस का एक बड़ा सीक्रेट है।

Related News