27 APRSATURDAY2024 6:04:08 AM
Nari

भारतीय मूल के शेफ जस्टिन नारायण ने जीती MasterChef Australia की ट्रॉफी और 1.8 करोड़ रूपए की राशि

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 14 Jul, 2021 02:17 PM
भारतीय मूल के शेफ जस्टिन नारायण ने जीती MasterChef Australia की ट्रॉफी और 1.8 करोड़ रूपए की राशि

इस साल मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया सीजन 13 में भारतीय मूल के जस्टिन नारायण ने विनर की ट्राफी जीत कर भारत में अपने लोगों को गौरवान्वित महसूस कराया। बतां दें कि मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया सीजन 13 में भारतीय मूल के कुछ शेफ जैसे दीपिंदर छिब्बर और जस्टिन नारायण ने भी हिस्सा लिया था। दोनों ने भारतीय मसालों और खाना पकाने की कला से जुड़ी विरासत को ऑस्ट्रेलियाई शो तक पहुंचाया और इस बीच जस्टिन इस सीजन के विनर भी बने। 

जस्टिन नारायण यह खिताब जीतने वाले दूसरे भारतीय मूल के शेफ बने
27 वर्षीय शेफ जस्टिन नारायण ने किश्वर चौधरी और पीट कैंपबेल से आगे निकलकर मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया 13 की ट्रॉफी अपने नाम की। बतां दें कि वह यह खिताब जीतने वाले दूसरे भारतीय मूल के शेफ बन गए है।

PunjabKesari

गोल्डन कप के साथ जस्टिन ने 2,50,000 डॉलर की पुरस्कार राशि भी जीती
मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया सीजन 13 में विनर बनते ही गोल्डन कप के साथ जस्टिन ने 2,50,000 डॉलर की पुरस्कार राशि भी जीती।, जिसकी भारतीय रुपयों में कीमत लगभग 1.8 करोड़ रुपए है। एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, उन्होंने लिखा कि उन लोगों को खोजें जो आप पर विश्वास करते हैं। कड़ी मेहनत करें और उम्मीद है कि आप खुद को आश्चर्यचकित कर देंगे! जो कोई भी इसे पढ़ रहा है मैं आपसे प्यार करता हूं।'

यह मेरे पूरे जीवन का सबसे अच्छा अनुभव रहा है
शो के वायरल हुए वीडियो में जस्टिन ने कहा कि मैंने अभी-अभी मास्टरशेफ सीजन 13, ईयर 2021 जीता है। यह एक असल अहसास है। इसमें डूबने में थोड़ा समय लगने वाला है। मैं पार्टी करने के लिए उत्सुक हूं। जजों को बहुत-बहुत धन्यवाद, अन्य प्रतियोगियों- पीट, किश्वर को भी। यह मेरे पूरे जीवन का सबसे अच्छा अनुभव रहा है।'

PunjabKesari
 

बता दें कि जस्टिन नारायण को बचपन से ही खाने बनाने का शौक रहा है।  13 साल की उम्र में उन्होंने खाना बनाना शुरू कर दिया था,  जस्टिन बताते हैं कि उनकी मां उनकी सबसे बड़ी प्रेरणा हैं और वह सबसे अच्छी शेफ हैं।

जानकारी के लिए बतां दें कि जस्टिन वास्तव में फिजी और भारतीय माता-पिता के साथ पहली पीढ़ी के ऑस्ट्रेलियाई हैं और उनके खाने में भी इन दोनों देशों की झलक देखने को मिलती है। उनका सपना कथित तौर पर एक भारतीय रेस्तरां के मालिक होने का है, जहां उन्हें भारत की खासियत वाले व्यंजन परोसने का मौका मिले।


 

Related News