30 MARMONDAY2020 6:37:13 AM
Nari

जान्हवी नहीं भूलती रोज के 4 काम, यूं रखती हैं खुद को फिट

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 06 Mar, 2020 12:46 PM
जान्हवी नहीं भूलती रोज के 4 काम, यूं रखती हैं खुद को फिट

फिल्म धड़क से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली श्री देवी और बोनी कपूर की बेटी जान्हवी हमेशा से ही अपनी फिटनेस का ध्यान रखती हैं। जान्हवी ने बहुत ही कम समय में बॉलीवुड में अपनी पहचान बना ली। जान्हवी प्रोफेशनल है इसलिए अपने काम को बेहतर बनाने के लिए हमेशा मेहनत करने को तैयार रहती हैं। वह अपनी फिटनेस के प्रति भी हमेशा सतर्क रही हैं।

Image result for janhvi kapoor,nari

काम से पहले सेहत

हाल ही में हुए एक इंटव्यू के दौरान जान्हवी ने बताया कि उन्हें अपने लिए होने वाली प्रशंसा के बारे में सुनकर काफी खुशी मलती है। खुशी होने से ज्यादा उन्हें अपनी जिम्मेदारी का भी एहसास होता है। जान्हवी को अपने काम के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं मंजूर। काम के साथ-साथ वह अपनी सेहत का भी खास ध्यान रखती हैं, जान्हवी ने बताया कि वे घर को चाहे शूटिंग पर यहां तक कि सफर के दौरान भी किसी न किसी तरह वह एक्सरसाइज के लिए समय निकाल ही लेती हैं।

Image result for janhvi kapoor,nari

नहीं करती सैक्रीफाइज

जान्हवी कहती हैं कि मेरे लिए फिटनेस का मतलब तन और मन दोनों का स्वस्थ होना है। कंपली फिटनेस में हेल्दी और परफेक्ट शेप्ड बॉडी के साथ मन का भी स्वस्थ रहना आवश्यक है, क्योंकि हमारा शरीर और मन दोनों एक दूसरे से जुड़े हुए हैं इसलिए जब कोइ भी एक चीज अस्वस्थ होती है, तो सब कुछ बिगड़ने लगता है और इसलिए दोनों का फिट रहना आवश्यक है।

Image result for janhvi kapoor,nari

पानी की बॉटल हर वक्त साथ

जान्हवी ने बताया कि वह हर रोज जिम जाती हैं, कभी समय पर जिम नहीं जा पाती हूं, तो बाद में उसकी भरपाई जरुर करती हूं। ढेर सारा पानी पीती हूं, ताकि शरीर में पानी की कमी न हो। उनके अनुसार पानी हमारे शरीर से टॉक्सिंस निकालने में मदद करता है। यह फिटनेस और वजन को संतुलित करने में भी मदद करता है। हर दिन एक घंटा टहलती हूं और शूगर व जंक फूड से हमेशा दूर रहती हूं। दिन में तीन बार मेरा डाइट शैडयूल रहता है। मेरा ब्रेकफास्ट हैवी होता है, जिसमें अंडे, साबुत अनाज, ब्राउन ब्रेड और डबल टोंड मिल्क शामिल हैं। लंच में ब्राउन राइस, सब्जियां, चिकन सैंडविच और सलाद शामिल होता है। रात के खाने में सूप, ग्रिल्ड फिश और दाल रहती है।

Image result for janhvi with water bottle,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News