28 APRSUNDAY2024 7:43:02 PM
Nari

कोरोना ने बढ़ाई टेंशनः Omicron के बढ़े मामले, जापान ने देनी शुरू की Booster Dose

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 31 Jan, 2022 05:36 PM
कोरोना ने बढ़ाई टेंशनः Omicron के बढ़े मामले, जापान ने देनी शुरू की Booster Dose

टोक्यो ने सेना द्वारा संचालित एक अस्थायी केंद्र में कोविड-19 टीकों की एहतियाती (बूस्टर) खुराक देने के लिए बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान शुरू किया है। संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच तीसरी खुराक देने में हुई देरी की भरपाई के लिये जापान ने टीकाकरण की रफ्तार तेज कर दी है।

जापान ने देनी शुरू की Booster Dose

जापान ने दिसंबर में चिकित्साकर्मियों को बूस्टर खुराक देना शुरू किया, लेकिन पहले दो कोविड रोधी टीकों और बूस्टर खुराक के बीच के अंतराल को शुरुआती आठ से छह महीने तक कम करने के निर्णय में देरी के बाद केवल 2.7 प्रतिशत आबादी को इस तरह के टीके लग पाए हैं।

PunjabKesari

टीको की मांग तेज है

शुक्रवार को शुरू हुई ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग में उपलब्ध 4,300 खुराक के लिए आवेदन शुरुआती नौ मिनट में ही पूरे हो गए। केंद्र मॉडर्ना द्वारा बनाया गया टीका उपलब्ध करा रहा है। छोटे पैमाने पर 65 साल या उससे ज्यादा उम्र के लोग अन्य जगहों पर बूस्टर खुराक लगवा सकते हैं।

 720 लोगों का होगा टीकाकरण

तोक्यो शहर में सेल्फ डिफेंस फोर्स द्वारा संचालित केंद्र नवंबर के अंत में बंद किये जाने के बाद सोमवार को फिर से खोला गया। इस केंद्र में इस सप्ताह प्रति दिन 18 वर्ष या उससे अधिक आयु के लगभग 720 लोगों का टीकाकरण होगा और अगले महीने टीकाकरण की संख्या बढ़ाकर प्रतिदिन 2000 से ज्यादा की जाएगी। ओसाका में एक अन्य सैन्य संचालित केंद्र में अगले सप्ताह से लोगों को बूस्टर खुराक दी जाएगी।

PunjabKesari

Related News