24 APRWEDNESDAY2024 4:11:20 PM
Nari

बारीक प्याज काटने में आती है परेशानी तो फॉलो करें ये Hacks, मिनटों में दूर होगी समस्या

  • Edited By palak,
  • Updated: 06 Mar, 2023 04:47 PM
बारीक प्याज काटने में आती है परेशानी तो फॉलो करें ये Hacks, मिनटों में दूर होगी समस्या

खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए प्याज की जरुर होती है इसके बिना किसी भी सब्जी या दाल का स्वाद फीका ही लगता है। ऐसे में यदि आपको अच्छी तरह से प्याज नहीं काटना आता तो इसका असर आपके खाने के स्वाद पर भी पड़ेगा। अगर आपको बारीक प्याज चाहिए और आप पतला प्याज काट देते हैं तो इससे सब्जी का स्वाद बनने की जगह बिगड़ सकता है। खासकर बहुत सी महिलाओं की शिकायत होती है कि प्याज बारीक नहीं कटता। ऐसे में आज आपको कुछ ऐसे ट्रिक्स बताते हैं जिनके जरिए आप प्याज को बारीक-बारीक काट सकते हैं...

 इस तरह का हो प्याज 

प्याज जब भी काटें तो इस बात का ध्यान रखें कि यह ड्राई और एकदम फ्रेश हो। इसके लिए आप प्याज को कुछ देर के लिए खुली हवा में भी रख सकते हैं। फिर इन्हें काटें। इससे यह काटने के दौरान बार-बार फिसलेगा नहीं और आपकी उंगलियों में भी कोई चोट नहीं लगेगी। 

PunjabKesari

पहले निकाल लें छिलके 

इसके अलावा प्याज को बारीक-बारीक काटने के लिए आप इसके छिलके अच्छे से उतार लें। यदि आप प्याज को छिलके के साथ काटेंगे तो समस्या आएगी और इन्हें काटने में भी परेशानी आएगी। 

चाकू से काट लें 

काटने से पहले प्याज के ऊपरी और निचले हिस्से को चाकू के साथ काटकर अलग कर लें। इससे आपको छिलके उतारने में आसानी होगी और चॉपिंग बोर्ड पर भी आप इन्हें आसानी से पकड़ पाएंगे। 

PunjabKesari

दो हिस्से में काटें प्याज 

इसके अलावा प्याज को काटने के लिए जड़ के हिस्से को पकड़कर बीच में से हॉरिजॉन्टल कट लगाना शुरु कर दें। ऐसा करते समय आप प्याज को नाखूनों से टाइट करके पकड़कर रखें इससे यह स्लिप भी नहीं होंगे और चाकू से हाथ कटने का डर भी आपको नहीं रहेगा। 

PunjabKesari


 

Related News