16 APRFRIDAY2021 4:25:51 PM
Nari

तुलसी से बना Anti-Aging उबटन, झुर्रियां व दाग-धब्बों की होगी छुट्टी

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 28 Feb, 2021 06:07 PM
तुलसी से बना Anti-Aging उबटन, झुर्रियां व दाग-धब्बों की होगी छुट्टी

औषधीय गुणों से भरपूर तुलसी के पत्ते सेहत व त्वचा के लिए फायदेमंद होते हैं। उम्र बढ़ने के साथ-साथ चेहरे पर ढलती उम्र का असर दिखने लगता है। जिस वजह से झुर्रियां व झाइयां की समस्या का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आप ब्यूटी प्रॉडक्ट की जगह घर पर आसानी से मिलने वाली तुलसी से फेसपैक बना कर लगा सकते हैं। इससे त्वचा में खसाव आने के साथ झुर्रियों की समस्या और त्वचा से जुड़ी समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है। तो चलिए जानते हैं इस फेस पैक को बनने का तरीका...

PunjabKesari

सामग्री

तुलसी का पाउडर- 2 टेब्लस्पून 

चंदन पाउडर- 2 टेब्लस्पून  

बादाम का पेस्‍ट - 1 टेब्लस्पून

तिल का तेल - 1 टी स्पून

बेसन - 1 टेब्लस्पून

हल्‍दी 

गुलाबजल 

फेस मास्क बनाने का तरीका

10 से 12 बादाम को पानी में रातभर भिगोकर रखें। अगले दिन भिगोए हुए बादामों का छिलका निकाल कर उसका पेस्ट तैयार करें। अब तुलसी का पाउडर या उसका पेस्ट लेकर उसमें चंदन पाउडर और बेसन डालकर अच्छे से मिलाएं। अब इस मिश्रण में तिल का तेल, गुलाबजल की कुछ बूंदें और चुटकीभर हल्‍दी डालकर अच्छे से मिक्स करें।

PunjabKesari

चेहरे पर कैसे करें अप्लाई

तुलसी के फेस मास्क को चेहरे पर अप्लाई कर सर्कुलर मोशन में मसाज करें। आप चाहें तो इसे गर्दन या हाथों पर भी लगा सकती हैं। इस फेस मास्क को चेहरे पर 20 मिनट लगा रहने दें और फिर सूखने पर धीरे-धीरे रगड़कर उतारें। अब चेहरे को पानी से धो लें। बेदाग और ग्लोइंग त्वचा के लिए हफ्ते में एक बार जरूर तुलसी के फेस मास्क का इस्तेमाल करें।

Related News