24 APRWEDNESDAY2024 6:01:45 AM
Nari

टाइट Strap Marks के निशान होंगे गायब, अपनाकर देखें ये 6 उपाय

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 16 Jun, 2020 12:31 PM
टाइट Strap Marks के निशान होंगे गायब, अपनाकर देखें ये 6 उपाय

गर्मियों में कुछ लड़कियों को स्लीवलेस कपड़े पहनने का शौंक होता है। जिसके चलते उनकी भुजाओं पर टाइट स्ट्रैप के निशान पड़ जाते हैं। यह निशान आपके Inner Wear की वजह से भी हो सकते हैं। कई बार अधिक गर्मी होने के कारण दाग के साथ-साथ खारिश की समस्या भी हो जाती है। ऐसे में आप कुछ घरेलू उपायों के साथ इस परेशानी से छुटकारा पा सकती हैं, खुजली से तो राहत मिलेगी ही, टाइट स्ट्रैप्स की वजह से पड़े दाग भी दूर होंगे....

ऐलोवेरा जेल

अपने घर में ऐलोवेरा प्लांट जरूर लगवाएं। अगर ऐलोवेरा का पौधा नहीं है तो आप इसे मार्किट से भी खरीद सकते हैं, ऑरगेनिक ऐलोवेरा की ट्यूब्स आपको बहुत आसानी से बाजार में मिल जाएगी। दाग दूर करने के लिए हर रोज रात सोने से पहले ऐलोवेरा जेल प्रभावति हिस्सों पर लगाएं। इससे आपको ठंडक महसूस होगी साथ ही धीरे-धीरे दाग भी हटने लग जाएंगे। 1- 2 मिनट तक दाग वाली जगह पर मसाज करते रहें, ऐसा आपको हर रोज करना है।

नींबू, शहद और ग्लिसरीन

1 चम्मच शहद में 1 नींबू का रस और 1 टीस्पून ग्लिसरीन मिक्स करके घोल तैयार कर लें। इस घोल को दाग वाली जगह पर हर रोज लगाएं। इससे भी आपको बहुत जल्द राहत मिलेगी। साथ ही त्वचा भी सॉफ्ट बनेगी।

मॉइस्चराइजर

अगर किसी दिन अधिक समय न मिले तो रोज वॉटर के साथ स्किन को साफ करके कोई अच्छा सा बॉडी लोशन लगा लें। रात को सोते वक्त टाइट स्ट्रैप वाली शर्ट मत पहनें।

PunjabKesari, Mositirizer

स्क्रबिंग

कॉफी पाउडर और कच्चे दूध का घोल बनाकर प्रभावित जगह पर स्क्रब करें। ऐसा आपको हफ्ते में एक ही बार करना है। कॉफी के एंटी-एजिंग तत्व स्ट्रैप्स की वजह से पड़े दागों को दूर करेेंगे।

शैंपू और ब्लीच पाउडर

एक कटोरी में किसी भी कंपनी का 1 पाउड शैंपू लेकर उसमें 1 चुटकी ब्लीच पाउडर ऐड कर लें। पानी की मदद से घोल तैयार करके इसे दाग वाली जगह पर मलें, चाहें तो सॉफ्ट ब्रश की मदद भी ले सकते हैं। ऐसा करने से अगली बार जब टाइट स्ट्रैप वाला कुछ भी पहनेंगे तो बॉडी पर मार्कस नहीं पडेंगे।

दूध के साथ मसाज

कच्चे दूध के साथ दाग वाले एरिया पर मसाज करने से भी आपको राहत मिलती है। 2 चम्मच कच्चा दूध लेकर हाथ या फिर कॉटन को उसमें डुबोकर दाग वाली जगहों पर 1-2 मिनट मसाज करें। 
 

 

Related News