19 APRFRIDAY2024 4:30:24 AM
Nari

होमवर्क से परेशान 6 साल की बच्‍ची ने PM मोदी से की शिकायत तो LG ने फौरन लिया एक्शन

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 01 Jun, 2021 12:54 PM
होमवर्क से परेशान 6 साल की बच्‍ची ने PM मोदी से की शिकायत तो LG ने फौरन लिया एक्शन

कोरोना वायरस महामारी के कारण बच्चों की सुरक्षा को मद्देनज़र रखते हुए पूरे देश के स्कूलों और काॅलेजों को बंद कर दिया गया है जिस वजह से बच्चों को अब ऑनलाइन  क्लास के माध्यम से शिक्षा दी जा रही है। वहीं इस बीच कुछ बच्‍चों की शिकायत है कि उन्‍हें ऑनलाइन क्‍लासेज में टीचर अधिक काम दे देते हैं, ऐसी ही एक बच्‍ची की शिकायत जम्‍मू कश्‍मीर से आई है। 
 

'पीएम मोदी को 6 साल की बच्ची ने की शिकायत'
बतां दें कि बच्ची की उम्र 6 साल है, और उसने अपनी इस समस्‍या की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचाने के लिए उनके नाम वीडियो संदेश जारी किया। इसमें उसने प्‍यारे अंदाज में पीएम मोदी से भावुक अपील की है। उसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इतना ही नहीं इस वीडियो को जम्‍मू कश्‍मीर के उप राज्‍यपाल ने भी शेयर किया है।

PunjabKesari
 

जानिए क्या है बच्ची की शिकायत?
वीडियो में 6 साल की बच्‍ची पीएम मोदी को संदेश देते हुए कहा कि, 'अस्सलामु अलैकुम मोदी साहब, मैं एक लड़की बोल रही हूं।मैं जूम क्लास की बातें बोल सकती हूं। जो 6 साल के बच्चे होते हैं उनको ज्यादा काम क्यों रखते हैं। पहले मेरी अंग्रेजी, गणित, उर्दू, ईवीएस और उसके बाद कंप्यूटर की क्लास होती है।  मेरी 10 बजे से लेकर 2 बजे तक क्लास चलती हैं।  इतना काम तो बड़े बच्चों के पास होता है।
 

जम्‍मू कश्‍मीर के उप राज्‍यपाल ने कहा, 'बहुत ही है प्‍यारी शिकायत'
इस वीडियो के सामने आने के बाद जम्‍मू कश्‍मीर के उप राज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा ने एक्‍शन लिया है। उन्‍होंने बच्‍ची का वीडियो शेयर करते हुए कहा कि, बहुत ही प्‍यारी शिकायत. स्‍कूल के बच्‍चों पर काम का बोझ कम करने के लिए स्‍कूली शिक्षा विभाग को 48 घंटे के अंदर कारगर नीति बनाने का निर्देश दिया है. बचपन की मासूमियत भगवान का तोहफा है. उनके दिन जीवंत और आनंद से परिपूर्ण होने चाहिए।
 

सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है बच्‍ची का वीडियो-
इस बच्‍ची का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। यह वीडियो 1 मिनट 11 सेकंड का है। अब तक इस वीडियो को 495.8K views मिल चुके हैं।

Related News