14 MAYTUESDAY2024 9:33:41 PM
Nari

शुक्रवार के दिन करें ये उपाय, प्रसन्न होकर Maa Laxmi भर देगी धन से तिजोरी

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 20 Jul, 2023 06:45 PM
शुक्रवार के दिन करें ये उपाय, प्रसन्न होकर Maa Laxmi भर देगी धन से तिजोरी

धन एक ऐसी चीज है जिसे पाना की इच्छा हर कोई रखता है । धन पाने के लिए ही लोग दिनभर मेहनत करते हैं, लेकिन कई बार मेहनत में कोई रंग नहीं लाती और धन की कमी बनी रहती है । इसलिए जरूर है की मेहनत करने के साथ आप धन की देवी मां लक्ष्मी की भी विशेष पूजा करें ताकि वो खुश होकर आपके घर आए। मान्यता है की शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को ही समर्पित है। 

PunjabKesari

इस दिन मां लक्ष्मी की विशेष पूजा की जाती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी की पूजा करने के साथ-साथ यदि आप कुछ उपायों को भी अपनाएं, तो मां लक्ष्मी की विशेष कृपा आपके ऊपर बरस सकती है। आपके घर के दरिद्रता हमेशा के लिए दूर हो सकती है। तो चलिए हम आपको बताते हैं उपाय जिससे शुक्रवार के दिन आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं...

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के ज्योतिषीय उपाय

1. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आप शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति के सामने लाल वस्त्र बिछाकर उस पर एक मुट्ठी जीरा और कुछ सिक्के रख दें । पूजा करने के बाद उस पैसे को तिजोरी या धन रखने वाले स्थान पर रख दें, तो घर में मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरस सकती है। आपके घर की सुख-समृद्धि का वास रहेगा और आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी।

PunjabKesari

2.  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार के दिन किसी शुभ कार्य के लिए पाने से पहले जीरा खा लें। ऐसा करने से ना सिर्फ आपका काम बन जाएगा बल्कि पूरा दिन अच्छा रहेगा।

(नोट- ये स्टोरी आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। नारी पंजाब केसरी इसकी पुष्टि नहीं करती है।) 

Related News