26 APRFRIDAY2024 6:41:05 AM
Nari

गर्मी में भी नहीं फैलेगा मेकअप, अगर आप ये टिप्स करेंगे फॉलो

  • Edited By neetu,
  • Updated: 09 Apr, 2021 01:54 PM
गर्मी में भी नहीं फैलेगा मेकअप, अगर आप ये टिप्स करेंगे फॉलो

समर सीज़न में मेकअप को फ्रेश रखना अपने आप में एक बड़ा चैलेंज है। समर में सनटैन, पसीना और चिपचिपापन जैसी समस्याओं से अकसर मेकअप ज्यादा देर तक स्किन पर टिक नहीं पाता। कुछ आसान टिप्स को ध्यान में रखकर आप मेकअप को फ्रैश रख सकती हैं।

मेकअप से पहले इन बातों पर ध्यान दें -

. समर में फ्रैश और क्लीन लुक के लिए आप डेली माइल्ड फेसवॉश से ही चेहरा धोएं।
. मेकअप से पहले चेहरे पर आइस रब करें। ऐसा करने से फेस पर मेकअप ज़्यादा देर तक टिका रहता है।
. समर में अपने पास .ब्लॉटिंग पेपर ज़रूर रखें, ताकि जब भी पसीना आएं तो आप इससे स्किन से एक्स्ट्रा ऑयल हटा सकें।

मॉइश्‍चराइज़र

समर में मेकअप करने से पहले स्किन पर ऑयलफ्री लाइट मॉइश्चराइज़र ज़रूर लगाएं। यह आपकी स्किन को सॉफ्ट बनाए रखता है और स्किन की नमी को भी बरकरार रखता है।

PunjabKesari

ब्राइट की बजाएं लाइट मेकअप करें 

समर में ब्राइट की बजाएं लाइट मेकअप करें। नेचुरल लुक पाने के लिए आप एयरब्रश मेकअप कर सकती हैं। एयरब्रश मेकअप में फाउंडेशन से लेकर आईशैडो तक सब एयरगन से ही चेहरे पर अप्लाई किया जाता है।   

ऐसे लगाएं कंसीलर

कंसीलर को पूरे फेस की बजाएं सिर्फ आंखों के नीचे और चेहरे के दाग़-धब्बों पर ही लगाएं। डार्क सर्कल्स ज्यादा हैं तो ऑरेंज और येल्लो रंग के कलर करेक्टर को मिलाकर लगाएं। 

हैवी फाउंडेशन से बचें

समर में अपने मेकअप को लाइट रखने के लिए हैवी फाउंडेशन जैसे शीयर, शाइनी की बजाए आप ऑयल फ्री फाउंडेशन ही यूज़ करें ताकि आपका बेस पिघलकर बहने न पाए।

PunjabKesari

समर में किसे लगाना चाहिए कॉम्पैक्ट

समर में हर किसी को कॉम्पैक्ट लगाने की जरूर नहीं होती, इससे आपका मेकअप और हैवी हो जाता है। अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो ही कॉम्पैक्ट लगाएं। समर में अपनी स्किन की ज़रूरत के अनुसार ही कॉम्पैक्ट ख़रीदें।

समर में कैसी लगाएं लिपस्टिक

मैट या फिर लॉन्ग लास्टिंग लिपस्टिक यूज़ करें। कलर में आप क्रिमसन रेड, नियॉन ऑरेंज, रूबी रेड, प्लम जैसे लिप शेड्स यूज़ कर सकती हैं। लिपस्टिक जल्दी न उतरे इसलिए होंठों पर प्राइमर लगाना न भूलें।

 

अनु मल्होत्रा 

 

Related News