23 OCTFRIDAY2020 5:55:06 AM
Nari

शनि को मनाना है तो काले तिल से जुड़े ये असरदार टोटके जान लें

  • Edited By neetu,
  • Updated: 15 Oct, 2020 07:01 PM
शनि को मनाना है तो काले तिल से जुड़े ये असरदार टोटके जान लें

जिंदगी में बहुत बार कड़ी मेहनत करने भी सफलता नहीं मिल पाती है। ऐसे में पैसा कमाने में बहुत- सी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। बात अगर वास्तु व ज्योतिषशास्त्र की करें तो इसके पीछे का कारण राहू और शनिदोष हो सकता है। इसके कारण कमाई कम और खर्चों में बढ़ोतरी होती रहती है। ऐसे में इस परेशानी से निजात पाने के लिए काले तिल से जुड़े कुछ टोटकों को अपनाया जा सकता है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे आसान से टोटकों के बारे में बताते हैं, जिसे अपनाकर आप अपनी इस परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं। 

आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

रोजाना सुबह नहाकर साफ कपड़े पहने। उसके बाद तांबे के लोटे में साफ पानी भरकर उसमें थोड़े से काले डालकर शिव मंदिर में जाकर उस जल को शिवलिंग पर चढ़ाएं। साथ ही 'ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नम:' मंत्र का निरंतर जाप करें। इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होने के साथ नौकरी व कारोबार में तरक्की मिलेगी। साथ ही आय के नए स्त्रोत बनेंगे। 

PunjabKesari

दरिद्रता और दुख होंगे दूर

सुबह घर के बाकी सदस्यों के जागने से पहले मुट्ठी भर काले तिल पक्षियों के लिए छत पर रखें। माना जाता है कि पक्षियों के द्वारा इन तिल को खाने से घर की दरिद्रता दूर होने के साथ जीवन में चल रही सभी परेशानियां दूर होती है। दुखों का अंत हो घर में सुख- समृद्धि व खुशहाली भरा माहौल बनता है। इस बात का खास ध्यान रखें कि इस टोटकों को सुबह सूरज उगने से पहले ही करें। 

शन‍ि व पितृ दोष होगा दूर

घर पर पैसा न टिकने का कारण शन‍ि व पितृ दोष हो सकता है। ऐसे में शनिवार के दिन बहते जल में मुट्ठीभर काले तिल प्रवाह करने चाहिए। इससे शन‍ि व पितृ दोष दूर होने के साथ राहू- केतु की दशा भी शांत होती है। साथ ही बिना मतलब के खर्च कम हो आय के नए स्त्रोत बनते हैं। 

कार्यों में सफलता पाने के लिए 

किसी कार्य में सफलता मिलेगी या नहीं उस बात को जानने के लिए आप काले तिल से जुड़ा यह टोटका अपना सकते हैं। इसके लिए किसी जरूरी काम पर जाने से पहले मुट्ठीभर तिल लेकर उसे कुत्ते को डाल दें। अगर कु्त्ता उस तिल को खा ले तो आपका काम बिना किसी परेशानी से संपन्न हो जाएगा। मगर इसके विपरित अगर वह इसे न खाए तो समझ लें कि आपको अपनी जीत हासिल करने के लिए और भी मेहनत की जरूरत है। 

PunjabKesari

बुरी नजर से रहेगा बचाव 

आमतौर पर बच्चे के बेवजह बार- बार रोने के पीछे का बुरी नजर माना जाता है। ऐसे में नींबू को बीच से काट कर उसमें काले तिल लगाएं। फिर उसे काले धागे से बांधकर विपरित ओर नींबू को करके 7 बार बच्चे से वार कर उसे किसी दूरी पर फेंक दें। इससे बच्चे को लगी बुरी नजर दूर होने के साथ उसका स्वस्थ भी बेहतर होगा। इस उपाय को किसी की भी बुरी नजर उतारने के लिए किया जा सकता है। 

Related News