29 APRMONDAY2024 5:01:45 AM
Nari

58 की उम्र में भी एकदम फिट हैं किंग खान, Six Pack एब्स का राज ये खास टिप्स

  • Edited By palak,
  • Updated: 02 Nov, 2023 12:29 PM
58 की उम्र में भी एकदम फिट हैं किंग खान, Six Pack एब्स का राज ये खास टिप्स

बॉलीवुड के किंग खान किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। एक्टिंग के अलावा भी अपने जिंदादिल अंदाज के कारण वह फैंस की लाइमलाइट में बने रहते हैं। एक्टर की उम्र 58 साल है लेकिन उन्हें देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना बहुत ही मुश्किल है। इस उम्र में भी वह कई यंग बी-टाउन एक्टर्स को मात देते हैं। शाहरुख सोशल मीडिया पर अपनी शर्टलेस तस्वीरें शेयर करते ही रहते हैं। ऐसे में इसके जरिए अंदाजा लगाया जा सकता है कि एक्टर कितने फिट हैं। आज किंग खान अपना जन्मदिन मना रहे हैं ऐसे में आपको बताते हैं कि शाहरुख की फिटनेस का आखिर क्या राज है...

इस तरह बनाए थे एब्स 

58 की उम्र में खुद को फिट रखने के लिए किंग खान हेल्दी डाइट फॉलो करते हैं। शाहरुख अपने ट्रेनर से स्पेशल ट्रेनिंग लेते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उनके ट्रेनर ने खुद बताया था कि शाहरुख खान ने हाल ही में फिल्म पठान के लिए गजब ट्रांसफॉर्मेशन किया है और एब्स भी बनाए हैं। इस ट्रांसफॉर्मेशन के लिए उन्हें 2 साल का समय लगा और अब उनकी फिजिक पूरी तरह से बदल गई है। इसके लिए वह हैवी वेट ट्रेनिंग करते थे और उनका वर्कआउट सेशन करीबन 45 मिनट से 1 घंटे तक का होता था। वेट ट्रेनिंग के अलावा किंग खान कार्डियो, सर्किट, ट्रेनिंग, स्ट्रेचिंग, रिहैव ट्रेनिंग भी करते थे।  

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

लेते हैं ऐसी डाइट 

वहीं बात अगर किंग खान की डाइट की करें तो उनकी डाइट में ज्यादातर लीन मीट शामिल होता था। इसके अलावा दालें, अंडे, मछली भी वह खाते हैं जो प्रोटीन से भरपूर होती हैं। शाहरुख कॉम्पलेक्स कार्ब भी खाते थे। दही, फल, हरी-सब्जियां, प्रोटीन शेक, उनकी डाइट में शामिल थे।

PunjabKesari

साइकिलिंग और कार्डियो करते हैं किंग खान 

इसके अलावा अपने वर्कआउट सेशन में किंग खान कोर मसल्स को मजबूत बनाने के लिए डेड लिफ्ट, स्कवेट, साइकिलिंग और कार्डियो भी जरुर करते हैं। बॉडी मास बिल्ड रखने के लिए वह अपनी डाइट में प्रोटीन का भी खास ध्यान रखते हैं। 

लेते हैं पूरी नींद 

किंग खान अपनी नींद को भी सबसे पहले प्रायोरिटी देते हैं। एक्टर पूरे 7-8 घंटे के नींद लेते हैं यही कारण है कि उनकी स्किन इस उम्र में भी चमकती हुई नजर आती है।  

PunjabKesari

 

Related News