08 MAYWEDNESDAY2024 11:52:34 AM
Nari

Fitness Mantra! दीपिका जैसी डाइट खाएं, स्लिम फिट हो जाएं

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 06 Feb, 2020 05:36 PM
Fitness Mantra! दीपिका जैसी डाइट खाएं, स्लिम फिट हो जाएं

एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को बॉलीवुड में सबसे 'हॉटेस्ट फिगर' माना जाता है, जो फिट व स्लिम होने के कारण फ्लेक्सिबल भी हैं। अपने काम के साथ-साथ वह अपनी फिटनेस का भी पूरा ध्यान रखती हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर उनका एक वर्कआउट वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वो फ्लेक्सिबिलिटी से वर्कआउट करती नजर आ रही हैं।

 

उनके इस वीडियो को देख आप अंदाजा लगा सकते हैं वो कितनी फिट हैं। इस वीडियो में ववह मशीन पर लैग पुल अप एक्सरसाइज कर रही हैं, जो ना सिर्फ वजन कंट्रोल करता है बल्कि इससे बीमारियां भी दूर रहती हैं।

 

हालांकि दीपिका फिट रहने के लिए नए-नए वर्कआउट ट्राई करती रहती हैं। चलिए हम आपको दीपिका के कुछ फिटनेस टिप्स बताते हैं, जिनसे आप भी इंस्पिरेशन ले सकते हैं।

योग से दिन की शुरूआत

दीपिका सुबह जल्दी उठने के बाद पहले योग करती हैं, जो उन्हें फिट रखने के साथ तनाव से भी बचाता है। साथ ही इससे वो रिलैक्स और लाइट भी महसूस करती हैं।

PunjabKesari

एक्सरसाइज और वर्कआउट

उनकी डेली रूटीन में कार्डियो एक्सरसाइज के लिए अलावा वेट ट्रेनिंग,  प्लैंनक (Plank) और पिलेट्स (Pilates) एक्सरसाइज शामिल होती हैं। शूटिंग के दौरान भी वो अपनी फिटनेस रुटीन को मिस नहीं करती।

डांस

इसके अलावा वह रोजाना कम से कम आधा घंटा एक्सरसाइज जरूर करती हैं।

बैडमिंटन और डांस

बैडमिंटन प्लेयर रह चुकी दीपिका का मानना है कि गेम्स फिट रहने का सबसे बेहतरीन तरीका है। साथ ही इससे वो स्ट्रेस फ्री भी रहती हैं।

PunjabKesari

चलिए अब बात करते हैं दीपिका के डाइट प्लान की...

दिन में 6 बार खाती हैं खाना

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वो दिन में 6 छोटे मील्स लेती हैं,। इससे उनका पेट भरा रहता है और उन्हें एनर्जी भी मिलती है। हालांकि दीपिका अपनी फिल्मों के हिसाब से डाइट में बदलाव करती रहती हैं।

गुनगुने पानी से दिन की शुरूआत

दीपिका हल्के गुनगुना में नींबू का रस व शहद डालकर पीती हैं। इससे ना सिर्फ वो फिट रहती हैं बल्कि यह उनकी स्किन को भी ग्लोइंग बनाता है।

दीपिका का डाइट चार्ट

ब्रेकफास्ट: 2 अंडे, 2 बादाम, 1 कप लो फैट मिल्क, 2 इडली या 2 प्लेन डोसा या उपमा
लंच से पहले: फ्रेश फ्रूट्स
लंच: घर का बना हुआ खाना जैसे- दाल, रोटी, सब्जी, सलाद और दही। प्रोटीन के लिए ग्रील्ड फिश।
ईवनिंग स्नैक्स: फिल्टर कॉफी, नट्स, फ्रूट्स
डिनर: हरी व पत्तेदार सब्जी, चपाती रोटी, फ्रेश ग्रीन सलाद, फ्रूट्स
डेजर्ट: डार्क चॉकलेट

PunjabKesari

इसके अलावा जंक-फूड्स, मीठी चीजें से दीपिका सख्त दूरी बनाकर रखती हैं।

मेंटल हेल्थ को लेकर रहती हैं सतर्क

बता दें कि दीपिका डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं इसलिए वह अपनी मेंटल हैल्थ का खास ध्यान रखती हैं। उन्होंने लंबा समय डिप्रेशन में गुजारा लेकिन अच्छे लाइफस्टाइल रुटीन व डाइट से भी इस प्रॉब्लम से बाहर निकल आईं। यही नहीं, लोगों को इस बारे में जागरुक करने के लिए उन्होंने एक फाउंडेशन भी बनाया है।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News