27 APRSATURDAY2024 1:54:41 PM
Nari

Deepika Padukone जैसा कर्वी रहेगा फिगर, फॉलो करें ये फिटनेस रुटीन

  • Edited By palak,
  • Updated: 05 Jan, 2024 10:33 AM
Deepika Padukone जैसा कर्वी रहेगा फिगर, फॉलो करें ये फिटनेस रुटीन

दीपिका पादुकोण किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। पिछले साल पठान और जवान में उनके बेहतरीन परफॉर्मेंस के चलते फैंस उनके दीवाने हो गए हैं। सिर्फ एक्टिंग ही नहीं फैंस उनकी फिटनेस और फिगर के भी दीवाने हैं। लड़कियां भी दीपिका जैसी कर्वी फिगर पाने के लिए हर समय एक्साइटेड रहती हैं। दीपिका ने एक इंटरव्यू में अपनी डाइट और इंटेंस फिटनेस रुटीन के बारे में बताया था। एक्ट्रेस ने बताया था कि वह अपने जीवन में अनुशासन को महत्व देती हैं और अपनी खाने पीने की आदतों और डाइट को भी अच्छे से फॉलो करती हैं। आज एक्ट्रेस अपना जन्मदिन मना रही हैं ऐसे में उनके इस खास दिन पर आपको बताते हैं कि दीपिका पादुकोण की फिटनेस का राज आखिर क्या है...

डाइट में लेती हैं लो कार्ब लो फैट 

एक्ट्रेस कोई खास डाइट प्लान फॉलो नहीं करती। वह अपने फेवरेट फूड्स का सेवन करना ही पसंद करती हैं। दीपिका अपनी डाइट में भी कम से कम कार्ब और कम से कम फैट ही शामिल करती हैं। पठान के दौरान भी वह कई बार लो कार्ब लो फैट सलाद खाते हुए नजर आती हैं। इसके अलावा वह अपना खाना भी काफी एंजॉय करती हैं। वे अपनी मील भी कभी स्किप नहीं करती। 

वॉर्मअप करती हैं जरुर

दीपिका अपने वर्कआउट से पहले लाइट रनिंग भी जरुर करती हैं और बॉडी को वार्मअप जरुर करती हैं। इससे उनका शरीर हाई इंटेंसिव वर्कआउट में लिए तैयार हो जाता है। 

पिलेट्स वर्कआउट 

रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस नियमित रुप से वर्कआउट करती हैं। इसके लिए वह कई तरह की रुटीन भी फॉलो करती हैं। इसके अलावा वह पिलेट्स वर्कआउट करती हैं। वह नियमित रुप से पिलेट्स वर्कआउट करती हैं। इसकी मदद से अपनी स्ट्रेंथनिंग भी बढ़ती है। इससे बॉडी को बैलेंसिंग और कोर स्ट्रेंथ को बढ़ाता है। 

PunjabKesari

बैलेंस डाइट 

दीपिका की फिट बॉडी का राज बैलेंस डाइट है। वह अपने ब्रेकफास्ट, लंच, डिनर में पूरी मात्रा में विटामिन्स, प्रोटीन और फाइबर से भरपूर भोजन का सेवन करती हैं। 

किक बॉक्सिंग 

एक्ट्रेस कई तरह का वर्कआउट भी करती हैं। वह अपनी फिटनेस रुटीन में किकबॉक्सिंग को शामिल करती हैं। वर्कआउट करते हुए दीपिका को म्यूजिक सुनना भी पसंद है। इसके अलावा स्विंग, बैडमिंटन, खेलना और डांसिंग भी दीपिका की पसंदीदा एक्टिविटीज हैं। 

स्ट्रेचिंग भी करती हैं जरुर 

हैवी वर्कआउट को खत्म करने के लिए दीपिका स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज करती हैं। स्ट्रेचिंग करना उन्हें काफी पसंद हैं। 

 

Related News